Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs ENG: रोहित शर्मा कोविड-19 से उबरे, आईसोलेशन से भी बाहर निकले, लेकिन इस वजह से नहीं खेल पाए अभ्यास मैच

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा कोरोना से उबरने के बाद पृथकवास से बाहर आए।

Rajeev Rai Edited By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Published on: July 03, 2022 19:44 IST
Rohit Sharma, ind vs eng, india vs england, indian cricket team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma recovered from covid19

Highlights

  • रोहित शर्मा कोरोना की वजह से नहीं खेल पाए पांचवां टेस्ट
  • रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद नेट्स में शुरू किया अभ्यास
  • टी20 सीरीज में रहेंगे उपलब्ध

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांचवें टेस्ट मैच का आज तीसरा दिन है और टीम इंडिया ने अपनी पकड़ मजबूत बना रखी है। भारतीय टीम ने पहली पारी के आधार पर 132 रनों की एक बड़ी बढ़त हासिल कर ली है। इस बीच टीम इंडिया के लिए एक और अच्छी खबर सामने आई है। भारत के रेग्यूलर कप्तान रोहित शर्मा कोविड-19 से पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं और अब मैदान पर दोबारा से लौटने के लिए तैयार हैं। 

रोहित कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद पृथकवास से भी बाहर निकल गए हैं। वह सात जुलाई से शुरू होने वाली टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए उपलब्ध रहेंगे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की तरफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान पहले ही कर दिया गया है और रोहित के सीमित ओवर की सीरीज के लिए कप्तान बनाया गया है।

लीसेस्टरशर के खिलाफ अभ्यास मैच में हुए थे कोरोना संक्रमित 

गौरतलब है कि रोहित लीसेस्टरशर के खिलाफ अभ्यास मैच के दूसरे दिन कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। इसकी पुष्टि होने के बाद 35 साल के स्टार बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ पिछले साल की श्रृंखला के बचे हुए पांचवें टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं ले पाए। 

चिकित्सा प्रोटोकॉल की वजह से नहीं खेले अभ्यास मैच

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा कि हां, रोहित जांच में नेगेटिव रहा है। चिकित्सा प्रोटोकॉल के अनुसार अब वह पृथकवास से बाहर है। वह आज नॉर्थम्पटनशर के खिलाफ टी20 अभ्यास मैच का हिस्सा नहीं होंगे क्योंकि उन्हें शुरुआती टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले आराम और अभ्यास की जरूरत है। चिकित्सा प्रोटोकॉल के अनुसार कोविड-19 पृथकवास से बाहर निकलने के बाद किसी भी खिलाड़ी को फेफड़ों की क्षमता की जांच करने के लिए अनिवार्य हृदय परीक्षण से गुजरना पड़ता है। 

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट में रोहित को खिलाने के लिए बेताब थी लेकिन मैच शुरू होने से पहले वह तीन बार जांच में कोविड-19 पॉजिटिव मिले। ऐसे में टीम को जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में मैदान में उतरना पड़ा। 

इनपुट: PTI

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement