Friday, May 03, 2024
Advertisement

टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ दर्ज की सबसे बड़ी जीत, इतिहास में पहली बार हुआ ये कारनामा

भारतीय क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को एशिया कप 2023 के हाईवोल्टेज मुकाबले में बुरी तरह हरा दिया है। इस मैच में जीत के साथ टीम इंडिया ने एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: September 11, 2023 23:13 IST
IND vs PAK Asia Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs PAK Asia Cup 2023

IND vs PAK: भारतीय क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को अपने पहले सुपर 4 मुकाबले में 229 रनों से जीत हासिल कर ली है। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 2 विकेट खोकर 356 रन बोर्ड पर लगाए थे। जवाब में पाकिस्तान की टीम सिर्फ 128 रन बना पाई। इस मैच में पहले विराट कोहली और केएल राहुल के बल्ले से शानदार सेंचुरी आईं, जिसके बाद कुलदीप यादव ने 5 विकेट लेकर पाकिस्तान की बल्लेबाजी को समेट दिया। बता दें कि ये पाकिस्तान के खिलाफ रनों के मामले में टीम इंडिया की सबसे बड़ी जीत है।

कुलदीप यादव ने खोला पंजा

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में कुलदीप यादव ने 5 विकेट झटके। बता दें कि इस मैच में पाकिस्तान के 8 विकेट गिरते ही मुकाबला खत्म हो गया क्योंकि नसीम शाह और हारिस रऊफ मैदान पर आने के लिए फिट नहीं थे। कुलदीप यादव के अलावा टीम इंडिया के लिए हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर ने एक-एक विकेट झटका। पाकिस्तान की ओर से फखर जमां ने सबसे ज्यादा 27 रन बनाए। वहीं 23-23 रन आगा सलमान और इफ्तिखार अहमद के बल्ले से निकले। इसके अलावा 10 रन कप्तान बाबर आजम के बल्ले से निकले। इसके अलावा पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज 10 रन के निजी स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाया। 

रनों के मामले में सबसे बड़ी जीत

बता दें कि रनों के मामले में ये टीम इंडिया की पाकिस्तान के खिलाफ सबसे बड़ी जीत है। इतने बड़े स्कोर मार्जिन से वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को कभी नहीं हराया था। इससे पहले टीम इंडिया ने मीरपुर में पाकिस्तान के खिलाफ 2008 में 140 रनों की जीत दर्ज की थी। वहीं कोची में 2005 में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 87 रन से हराया था।

केएल राहुल और विराट ने किया हमला

भारतीय क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को 357 रन का टारगेट दिया था। इस मुकाबले में विराट कोहली ने 94 गेंदों पर नाबाद 122 रन बनाए। वहीं केएल राहुल 106 गेंदों पर 111 रन बनाकर वापस लौटे। इसके अलावा रोहित शर्मा ने 56 और शुभमन गिल ने 58 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी और शादाब खान ने 1-1 विकेट लिया। बाकी पाकिस्तान के सभी गेंदबाज इस मैच में काफी महंगे साबित हुए।

भारत-पाकिस्तान मैच में हुआ हादसा, बल्लेबाज के चेहरे पर गेंद लगने से निकलने लगा खून; देखें Video

विराट कोहली की वनडे इंटरनेशनल में बादशाहत, इन 6 आंकड़ों में सबसे आगे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement