Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सीरीज जीतने के बाद कप्तान सूर्यकुमार को आई इस प्लेयर की याद, Playing 11 में नहीं दिया था चांस

Suryakumar Yadav: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज 4-1 से जीत ली। पांचवें टी20 मैच में भारत के लिए गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और टीम इंडिया 6 रनों से मैच जीतने में सफल रही।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: December 04, 2023 6:00 IST
Suryakumar Yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI Suryakumar Yadav

India vs Australia T20 Series: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पांचवें टी20 मैच में 6 रनों से हरा दिया। इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज 4-1 जीत ली। भारत के लिए गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 10 रनों की जरूरत थी, लेकिन अर्शदीप सिंह की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ 3 रन बना सकी। मैच के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव ने बड़ी बात कही है। 

सूर्या ने इस खिलाड़ी को किया याद

भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने मैच के बाद कहा कि यह एक अच्छी सीरीज थी। जिस तरह से लड़कों ने अपना कौशल दिखाया वह तारीफ के काबिल था। हम निडर होना चाहते थे, जब हम बीच में थे तो मैंने उनसे कहा जो भी सही हो वो करो और बस अपने खेल का आनंद लो और उन्होंने वैसा ही किया। इससे बहुत खुश हूं। अगर वह वाशिंगटन सुंदर होता तो हमारे लिए प्लस प्वाइंट होता। चिन्नास्वामी में 200+ का पीछा करना आसान है। 160-175 का स्कोर यहां फंसता है। 10 ओवर के बाद मैंने लड़कों से कहा कि हम मैच में हैं। 

रवि बिश्नोई को मिला ये अवॉर्ड 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज में रवि बिश्नोई ने कमाल की गेंदबाजी की। शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड दिया गया। उन्होंने मैच के बाद कहा कि पहले मैच में मैंने गेंदबाजी नहीं की। मैंने सिर्फ अपने प्लान पर फोकस किया। मेरी योजना सरल है। स्टंप-टू-स्टंप गेंदबाजी करो। दक्षिण अफ्रीका सीरीज पर उन्होंने कहा कि अलग विकेट, अलग चुनौती होगी। इसलिए जितनी जल्दी हो सके माहौल के अनुरूप ढलने की कोशिश करूंगा। 

टीम इंडिया ने जीता मैच 

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 रन बनाए। टीम के लिए ओपनिंग बल्लेबाज अपना कोई कमाल नहीं दिखा सके। इसके बाद श्रेयस अय्यर ने एक छोर संभालते हुए टीम को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की जिसमें उन्हें अक्षर पटेल का भी शानदार साथ मिला। अय्यर ने इस मैच में 37 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली जबकि अक्षर पटेल ने 21 गेंदों में 31 रन बनाए। जितेश शर्मा ने 24 रनों का योगदान दिया। इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई। बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। भारत के लिए मुकेश कुमार ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए। रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह ने 2-2 विकेट चटकाए। 

यह भी पढ़ें: 

अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में किया करिश्मा, भारत ने 6 रन से जीता 5वां T20 मैच

रवि बिश्नोई ने इस मामले में की रविचंद्रन अश्विन के खास रिकॉर्ड की बराबरी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement