Thursday, March 28, 2024
Advertisement

VIDEO: कोलकाता पहुंची टीम इंडिया, दादा के शहर में मना कोच द्रविड़ का जन्मदिन

Rahul Dravid B'day Video: श्रीलंका के खिलाफ दूसरा वनडे खेलने के लिए कोलकाता पहुंची टीम इंडिया ने मनाया कोच द्रविड़ का जन्मदिन।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: January 11, 2023 21:27 IST
Rahul Dravid, ind vs sl- India TV Hindi
Image Source : BCCI राहुल द्रविड़ का जन्मदिन

Rahul Dravid B'day Video: भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के खिलाफ पहला वनडे जीतकर सीरीज में बढ़त बना चुकी है और अब उसकी नजरें दूसरे वनडे पर हैं। इसके लिए टीम इंडिया रोहित शर्मा की अगुआई में बुधवार को अपने अगले पड़ाव यानी कोलकाता भी पहुंच गई। दोनों टीमों के बीच यहां गुरुवार (12 जनवरी) को सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा। लेकिन मैच की पूर्व संध्या पर कोलकाता पहुंचने पर टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ का विशेष स्वागत किया गया।

द्रविड़ ने पूरे किए 50 साल

दरअसल द्रविड़ के लिए आज यानी 11 जनवरी का दिन बेहद खास है क्योंकि इसी दिन 1973 में उनका जन्म हुआ था और अब उन्होंने अपने 50 साल पूरे कर लिए हैं। द्रविड़ इस वक्त भारतीय पुरुष टीम के मुख्य कोच हैं और टीम को आगामी वनडे वर्ल्ड कप के लिए तैयार करने में लगे हैं। भारतीय भारतीय क्रिकेट इतिहास के महान बल्लेबाजों की लिस्ट में शुमार द्रविड़ हमेशा से सभी के पसंदीदा रहे और यही वजह है कि आज भी उनकी दीवानगी कम नहीं हुई है। ऐसे में कोलकाता में टीम होटल पहुंचने पर उनके जन्मदिन का जश्न मना। इस मौके पर द्रविड़ ने टीम के खिलाड़ियों और स्टॉफ के साथ मिलकर केक भी काटा। 

द्रविड़ ने टीम के साथ केक काटा 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस पूरे पल का वीडियो अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया और टीम के कोलकाता पहुंचने की जानकारी दी। बीसीसीआई की तरफ से जारी किए गए वीडियो में भारतीय खिलाड़ी टीम बस से उतरकर होटल में जाते दिख रहे हैं। इसके बाद सभी खिलाड़ी मिलकर कोच द्रविड़ के जन्मदिन मनाते नजर आ रहे हैं।  

कोलकाता है गांगुली का घर

बता दें कि कोलकाता पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई के अध्यक्ष रह चुके सौरव गांगुली का घर है और उन्हें प्यार से प्रिंस ऑफ कोलकाता भी कहा जाता है। गांगुली बीसीसीआई से अलग होने के बाद अब नई शुरुआत करने जा रहे हैं। वह आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के डायरेक्टर की भूमिका में नजर आएंगे। 

भारत ने जीता पहला वनडे

बात करें भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के पहले मुकाबले की तो गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए मुकाबले में भारत ने विराट कोहली के शतक की बदौलत श्रीलंका के सामने जीत के लिए 374 रन का लक्ष्य रखा था और फिर 67 रनों से बाजी अपने नाम करने में सफल रहा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement