Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2023: मैच जीतकर भी प्लेऑफ में नहीं जा सकेगी मुंबई इंडियंस! RCB ऐसे खा सकती है जगह

IPL 2023: मुंबई इंडियंस की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो सकती है। सनराइजर्स के खिलाफ आरसीबी की जीत ने उनकी टेंशन को डबल कर दिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: May 19, 2023 9:56 IST
RCB vs SRH, Playoffs- India TV Hindi
Image Source : PTI रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस

आईपीएल 2023 का रोमांच अपने चरम पर है। सभी टीमों ने अब तक अपने 13 मुकाबले खेल लिए हैं। यानी कि अब सबके एक-एक मैच बच रहे हैं। लेकिन आईपीएल के प्लेऑफ के लिए अभी सिर्फ एक ही टीम ने क्वालीफाई किया है। गुजरात टाइटंस के अलावा किसी भी टीम को प्लेऑफ का टिकट नहीं मिल सका है। वहीं शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुए मुकाबले के बाद मामला और भी फंस गया है। आरसीबी की जीत ने अन्य टीमों के टेंशन को तो डबल कर ही दिया है। साथ ही मुंबई इंडियंस पर प्लेऑफ से बाहर होने का खतरा भी मंडरा रहा है।

मुंबई इंडियंस की जगह खा सकती है आरसीबी

मुंबई इंडियंस की टीम ने इस साल के आईपीएल में खराब शुरुआत के बाद दमदार वापसी की थी। लेकिन अब उनके ऊपर एक बार फिर से प्लेऑफ की रेस से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। आइए समझते हैं कि आरसीबी की टीम उनके लिए कैसे खतरा बन गई है। इस वक्त अंक तालिका में आरसीबी की टीम 13 मैचों में 14 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं। वहीं मुंबई की टीम भी इसी स्थिति में हैं लेकिन खराब रन रेट के कारण उनकी टीम पांचवें नंबर पर खिसक गई। 

आरसीबी ने सनराइजर्स के खिलाफ मैच जीतकर मुंबई को पछाड़ दिया। यहां से अगर मुंबई इंडियंस अपना अगला मैच जीत भी जाती है तब भी उनकी टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो सकती है। दरअसल इस वक्त आरसीबी का रन रेट काफी अच्छा है। अगर चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स अपना अंतिम मुकाबला जीत जाते हैं। वहीं आरसीबी की टीम लीग स्टेज का अंतिम मुकाबला खेलेगी। ऐसे में मुंबई अगर अपने आखिरी मुकाबले में नेट रन रेट को सही भी कर लेती है तब भी आरसीबी को पता होगा कि उन्हें कितने अंतर से अपना आखिरी मुकाबला जीतना है। अगर ऐसा हो गया तो आरसीबी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी और मुंबई बाहर।

ऐसा रहा RCB vs SRH मैच का हाल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले में आरसीबी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 186 रन बना डाले। इस दौरान हेनरिक क्लासेन ने 51 गेंदों पर 104 रनों की पारी खेली। मैच की दूसरी पारी में आरसीबी के सामने बहुत बड़ा लक्ष्य था। लेकिन शुरुआत से ही विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस ने मैच में पकड़ बनाए रखा और आरसीबी ने 19.2 ओवर में ही 2 विकेट खोकर 187 रन बना इस मैच को 8 विकेट से जीत लिया। इस दौरान विराट कोहली ने भी शतक लगा दिया। विराट ने 63 गेंदों पर 100 रन बनाए। उनकी इस पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement