Jasprit Bumrah: 'वर्ल्ड कप तो शुरू होने से पहले ही खत्म हो गया', बुमराह के बाहर होने पर फैंस ने ले लिए मजे

Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह का अचानक वर्ल्ड कप से बाहर होना सभी के लिए एक बड़ा झटका है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: September 29, 2022 20:15 IST
Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/GETTY Jasprit Bumrah

Highlights

  • बुमराह वर्ल्ड कप से हुए बाहर
  • लोगों ने लिए सोशल मीडिया पर मजे
  • जमकर वायरल हो रहे ट्वीट्स

Jasprit Bumrah: भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के चलते टी20 वर्ल्ड से बाहर हो चुके हैं। बुमराह का वर्ल्ड कप से बाहर होना भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक बुरी खबर है। इस बात में कोई दो राय नहीं है कि ये खिलाड़ी मौजूदा समय में देश का सबसे बेहतरीन गेंदबाज है। बुमराह के इस बड़े टूर्नामेंट से फैंस भी काफी आहत हैं। लोग लगातार सोशल मीडिया पर अपने रिएक्शन दे रहे हैं। बुमराह का अचानक वर्ल्ड कप से बाहर होना सभी के लिए एक बड़ा झटका है। 

सोशल मीडिया पर आ रहे गजब के रिएक्शन

बुमराह के अचानक वर्ल्ड कप से बाहर होने पर लोगों ने ट्विटर पर तरह-तरह के रिएक्शन दिए हैं। कोई इस खबर के बाद सोशल मीडिया पर अलग-अलग तरह के मीम्स शेयर कर रहा है तो कोई टीम मैनेजमेंट पर जमकर अपना गुस्सा निकाल रहा है। पिछले साल वर्ल्ड कप के पहले ही राउंड में बाहर होने के बाद इस साल टीम इंडिया की नजरें ट्रॉफी जीत आईसीसी ट्रॉफी के लंबे सूखे को खत्म करने पर थीं। लेकिन बुमराह की खबर के बाद टीम की वर्ल्ड कप उम्मीदों को एक तगड़ा झटका लगा है।

चोट से जूझ रहे थे बुमराह

जसप्रीत बुमराह लंबे समय से अपनी चोट से जूझ रहे हैं। उनकी कमर में परेशानी और दर्द के चलते वो रेगुलर क्रिकेट नहीं खेल पाए हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुमराह ने खेल में वापसी की थी। तीन मैचों की इस सीरीज में बुमराह ने आखिर के दो मुकाबले खेले थे। जहां उनकी तगड़ी गेंदबाजी से भारतीय फैंस की उम्मीदें जाग गई थीं। लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 में पीट में लगातार दर्द रहने के चलते बुमराह नहीं खेल पाए थे। अब समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक बीसीसीआई के एक सोर्स ने ये बात साफ तौर पर कह दी है कि बुमराह वर्ल्ड कप नहीं खेल पाएंगे। हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक आधिकारिक बयान नहीं दिया है।  

टी20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

रिजर्व खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड