Monday, May 06, 2024
Advertisement

KL Rahul IND vs SA: केएल राहुल का फ्लॉप शो जारी, साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी टीम इंडिया को दिक्कत में डाला

KL Rahul IND vs SA: केएल राहुल ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अभी तक तीन मैचों में 34 गेंदों पर सिर्फ 22 रन बनाए हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: October 30, 2022 17:48 IST
केएल राहुल लगातार हो...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV केएल राहुल लगातार हो रहे फ्लॉप

KL Rahul IND vs SA: भारतीय टीम अपने टॉप ऑर्डर के जल्दी विकेट गिरने की समस्या से मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में जूझती नजर आ रही है। टीम की सबसे बड़ी समस्या बनी हुई है उपकप्तान केएल राहुल का खराब फॉर्म। वर्ल्ड कप से पहले धीरे-धीरे फॉर्म में वापसी करते हुए दिखने वाले राहुल टूर्नामेंट शुरू होते ही टीम के लिए बड़ा सिरदर्द बन गए। पाकिस्तान और नीदरलैंड के खिलाफ फेल होने के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी वह पॉवरप्ले में ही सिंगल डिजिट में आउट हो गए।

उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 4, नीदरलैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सिर्फ 9-9 रन बनाए। इस टूर्नामेंट में राहुल का स्ट्राइक रेट भी सवालों के घेरे में है। उन्होंने इस मेगा इवेंट में अभी तक 34 गेंदें खेली हैं और सिर्फ 22 रन बनाए हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी उन्होंने खराब शुरुआत कर टीम इंडिया को दिक्कत में डाल दिया। पर्थ में जारी इस मैच में उन्होंने पहला ओवर मेडन खेला और वहीं से टीम इंडिया पर प्रेशर बन गया। इसका खामियाजा टीम को ऐसे भुगतना पड़ा कि 49 रन पर आधी टीम पवेलियन लौट गए।

सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा

सोशल मीडिया पर फैंस ने केएल राहुल पर जमकर गुस्सा निकाला। उनके लगातार फ्लॉप होने के बाद एक से बढ़कर एक मीम्स वायरल होने लगे। साथ ही ट्विटर पर #KLol ट्रेंड होने लगा। एक यूजर ने यह तक लिखा कि केएल राहुल के ऊपर बीसीसीआई जितना पैसा खर्च कर रही है सब बर्बादी है। कुछ लोगों ने लिखा कि उन्होंने टी20 के पॉवरप्ले में एक टेस्ट पारी खेली। कई लोग एशिया कप से सीधे उनके टीम में बतौर उपकप्तान वापसी करने पर भी सवाल उठा रहे हैं। अक्सर उनके ऊपर आईपीएल को लेकर भी कई सवाल उठते आए हैं।

केएल राहुल की पिछली पांच टी20 पारियों की बात करें तो उन्होंने वर्ल्ड कप से पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में पहले दो टी20 मैचों में अर्धशतक लगाए थे। तीसरा मैच उन्होंने नहीं खेला था। फिर वर्ल्ड कप में उनका प्रदर्शन कैसा रहा है वो सबके सामने है। उनके टी20 करियर की बात करें तो उन्होंने 69 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 2159 रन बनाए हैं। उनका औसत 37.88 और स्ट्राइक रेट 138.75 का रहा है। उनके नाम 20 अर्धशतक और 2 शतक भी दर्ज हैं। लेकिन इन आंकड़ों के हिसाब से केएल राहुल बड़े मैचों में खुद को साबित नहीं कर पाए हैं।

बड़े टूर्नामेंट के 'फुस्स' खिलाड़ी हैं राहुल

टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुई टी20 सीरीज की पांच पारियों में राहुल ने तीन अर्धशतक लगाए। इस दौरान उन्होंने बढ़िया स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी भी की। टी20 वर्ल्ड कप के लिए वह पूरी तरह से लय में नजर आने लगे थे, लेकिन वर्ल्ड कप के शुरू होते ही उनकी पुरानी बीमारी सामने आ गई। एशिया कप की ही तरह यहां भी वह अभी तक उलझन में नजर आए। पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में वह बोल्ड हो गए तो नीदरलैंड के खिलाफ खराब फुटवर्क ने उन्हें LBW आउट कराया। अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ बाहर जाती गेंद पर उन्होंने स्लिप में कैच थमाया और टीम इंडिया को मुश्किलों में डाल दिया।

यह भी पढ़ें:-

T20 World Cup: रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ वर्ल्ड रिकॉर्ड, साउथ अफ्रीका के खिलाफ उतरते ही रचा इतिहास

T20 World Cup: हारिस रऊफ की गेंदबाजी का एक और खतरनाक मंजर, बल्लेबाज की आंख के नीचे से निकाला खून

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement