Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

एशिया कप से बाहर होने के बाद बाबर के समर्थन में आया ये पूर्व खिलाड़ी, दे दिया ये बड़ा बयान

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को एशिया कप से बाहर होने के बाद फैंस की ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है। इस एशिया कप पाकिस्तान का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा। बाबर भी एशिया कप में कुछ खास फॉर्म में नजर नहीं आएं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 17, 2023 13:56 IST
IND vs PAK- India TV Hindi
Image Source : GETTY बाबर आजम (भारत बनाम पाकिस्कान मैच के दौरान)

एशिया कप में पाकिस्कान की टीम ने इस बेहद खराब प्रदर्शन किया। उनकी टीम सुपर 4 राउंड से ही बाहर हो गई। सुपर 4 राउंड की अंक तालिका में पाकिस्तान अंतिम स्थान पर रही। इसके बाद टीम के कप्तान बाबर आजम की कप्तानी को लेकर कई बड़े सवाल भी खड़े हो गए। फैंस उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल करने लगे। दरअसल बाबर आजम ने एशिया कप के दौरान कई गलत फैसले लिए जिसके कारण उनकी टीम को भारी नुकसाना का सामना भी करना पड़ा। सुपर 4 में उन्हें टीम इंडिया और श्रीलंका ने हराया। इतना सब कुछ होते देखे पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी को अच्छा नहीं लगा और अब ये खिलाड़ी अब बाबर आजम के समर्थन में आ गया है।

बाबर के समर्थन में आया ये खिलाड़ी

भारत में अगले महीने की शुरुआत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और क्रिकेट बोर्ड की तकनीकी समिति के सदस्य मोहम्मद हफीज ने कप्तान बाबर आजम का समर्थन करने और उनका आत्मविश्वास बढ़ाने की बात कही है। शनिवार को मीडिया से बात करते हुए हफीज ने बाबर की कप्तानी की आलोचना का जिक्र करते हुए कहा कि एशिया कप में पाकिस्तान की हार के लिए सिर्फ उन्हें ही जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। दरअसल पाकिस्तान की टीम एशिया कप में बतौर नंबर 1 वनडे टीम के रूप में गई थी। उस वक्त तक पाकिस्तानी कप्तान के लिए सभी चीजें सही थी, लेकिन दो हार ने उनका काम खराब कर दिया।

क्या बोले हाफीज

हफीज ने कहा कि एशिया कप के फाइनल में नहीं पहुंचने के लिए सिर्फ उसे ही दोष देना ठीक नहीं है। हम फाइनल में पहुंचने के लिए सिर्फ कप्तान को ही श्रेय देने के लिए तैयार नहीं रहते हैं तो एशिया कप के फाइनल तक नहीं पहुंचने के लिए सिर्फ उन्हें ही क्यों जिम्मेदार ठहराया जाए। क्रिकेट एक टीम गेम है। उन्होंने कहा कि इस समय देश के क्रिकेट जगत को बाबर और उसकी टीम का समर्थन करने की जरूरत है। हफीज ने आगे कहा कि ये सभी खिलाड़ी अब काफी समय से बाबर के नेतृत्व में एक दूसरे के साथ खेल रहे हैं इसलिए हमें कुछ कमजोर पहलुओं का ध्यान रखने की जरूरत है। पाकिस्तान विश्व कप में शीर्ष चार दावेदारों में शुमार रहेगा। 

Input PTI

यह भी पढ़ें

India TV Poll: क्या भारतीय बल्लेबाजों के लिए स्पिन गेंदबाज फाइनल मैच में भी चुनौती हैं? जानें फैंस की राय

एशिया कप में सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं रोहित शर्मा, बनाने होंगे सिर्फ इतने रन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement