Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

NZ vs NED: नीदरलैंड को 118 रन से हराकर न्यूजीलैंड ने वनडे सीरीज में हासिल की अजेय बढ़त

 कप्तान टॉम लैथम की नाबाद 140 रन की पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने दुसरे वनडे में नीदरलैंड को हरा दिया। शनिवार को बेहद खराब शुरुआत से उबरने के बाद दूसरे एकदिवसीय में नीदरलैंड को 118 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: April 02, 2022 15:57 IST
File photo of New Zealand cricket team- India TV Hindi
Image Source : AP File photo of New Zealand cricket team

 कप्तान टॉम लैथम की नाबाद 140 रन की पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने दुसरे वनडे में नीदरलैंड को हरा दिया। शनिवार को बेहद खराब शुरुआत से उबरने के बाद दूसरे एकदिवसीय में नीदरलैंड को 118 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। श्रृंखला का पहला मैच सात विकेट से जीतने वाली न्यूजीलैंड की टीम इस मुकाबले में बल्लेबाजी का न्योता मिलने के 10वें ओवर में 32 रन पर पांच विकेट गंवाकर मुश्किल में थी  लेकिन लैथम ने इसके बाद पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ टीम के स्कोर को नौ विकेट पर 264 रन तक पहुंचाया। न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने इसके बाद नीदरलैंड की पारी को 34.1 ओवर में 146 रन पर समेट को टीम को 118 रन की शानदार जीत दिला दी।

 लैथम ने 123 गेंद की नाबाद पारी में 10 चौके और पांच छक्के जड़े। उन्होंने कोलिन डि ग्रैंडहोम (16) के साथ छठे विकेट के लिए 57, डॉग ब्रेसवेल (41) के साथ सातवें विकेट के लिए 90 और ईश सोढ़ी (18) के साथ आठवें विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी की। नीदरलैंड के लिए फ्रेड क्लासेन ने तीन और लोगन वैन बीग चे चार विकेट लिये। लक्ष्य का पीछा करते समय विक्रमजीत सिंह (31) और बैस डी लीडे ने तीसरे विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी कर नीदरलैंड की उम्मीदें बनाये रखी थी लेकिन 16वें ओवर में इस साझेदारी के टूटने के बाद टीम की पारी बिखर गयी। इन दोनों के अलावा सिर्फ माइकल रिपोन (18) ही दहाई के आंकड़े में रन बना सके। न्यूजीलैंड के लिए माईकल ब्रेसवेल ने तीन जबकि काइल जैमीसन और ईश सोढ़ी ने दो-दो विकेट लिये। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement