Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पाकिस्तान को ICC रैंकिंग में हुआ बड़ा फायदा, लगातार दो वनडे जीत से हुआ कमाल

पाकिस्तान की टीम को आईसीसी की वनडे रैंकिंग में काफी फायदा हुआ है। वनडे एशिया कप से पहले उनकी टीम के लिए यह अच्छे संकेत हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 25, 2023 21:31 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेट टीम

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज पहले दो मुकाबलों को पाकिस्तान ने जीत लिया है। इन मैचों में मिली जीत के कारण पाकिस्तान को काफी फायदा हुआ है। आपको बता दें कि साल 2023 वनडे क्रिकेट के लिए काफी अहम है। इस साल वनडे एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप खेला जाएगा। ऐसे में सभी टीमें वनडे क्रिकेट पर फोकस कर रही हैं।

पाकिस्तान को हुआ फायदा

अफगानिस्तान के खिलाफ शुक्रवार (24 अगस्त) को सीरीज जीतने के बाद पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम आईसीसी वनडे टीम की रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है। अब उनकी टीम पहले स्थान को हासिल करने से सिर्फ एक जीत दूर है। इस वक्त आईसीसी रैंकिंग में, पाकिस्तान ने 118 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद है। वहीं पहले नंबर पर मौजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम के भी इतने ही रेटिंग अंक हैं। वहीं टीम इंडिया तीसरे स्थान पर मौजूद हैं जिसके रेटिंग अंक 113 है।

एक जीत और टॉप पर पाकिस्तान

अफगानिस्तान दूसरे वनडे मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 300 रनों का बचाव करने में विफल रहा, जिसके बाद पाकिस्तान ने एक विकेट की जीत के साथ श्रीलंका में खेली जा रही सीरीज को भी 2-0 से जीत लिया है। बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम 26 अगस्त को तीसरा मैच खेलेगी और एक जीत उन्हें टीम की रैंकिंग में टॉप पर पहुंचा देगी। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया जल्द ही फिर से टॉप स्थान हासिल कर सकता है क्योंकि वे ICC वनडे वर्ल्ड कप 2023 की तैयारी के लिए सितंबर में आठ वनडे मैच खेलने के लिए तैयार हैं। वे तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका का दौरा करेंगे और फिर भारत में तीन मैच में टीम इंडिया के साथ भिड़ेंगे। पाकिस्तान और भारत दोनों 30 अगस्त से एशिया कप 2023 में भाग ले रहे हैं, इसलिए अक्टूबर-नवंबर में वर्ल्ड कप से पहले टॉप स्थान के लिए यह तीन-तरफा दौड़ होगी।

पाकिस्तान ने 2023 में दस में से सात वनडे मैच जीते हैं और आईसीसी वनडे रैंकिंग में 22 मैचों में 2590 अंक हासिल किए हैं, जबकि भारत ने 36 मैचों में 4080 अंक दर्ज किए हैं, लेकिन उनके 113 रेटिंग अंक हैं। दोनों टीमें 2 सितंबर को एशिया कप के ग्रुप-स्टेज मैच में भिड़ने के लिए तैयार हैं और अगर दोनों फाइनल में पहुंचती हैं तो संभावित रूप से दो बार और भिड़ सकती हैं।

यह भी पढ़ें

Asia Cup 2023: पिछले एशिया कप से इतनी बदल गई टीम इंडिया, ये 9 स्टार खिलाड़ी हो गए हैं बाहर

एशिया कप 2023 से पहले इस टीम को लगा तगड़ा झटका, दो खिलाड़ी हुए चोटिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement