PAK V WI : बाबर पर निर्भरता के साइड इफेक्ट, हारे तो वर्ल्ड कप क्वालीफिकेशन पर भी खतरा

पाकिस्तान ने बाबर आजम की कप्तानी पारी के दम पर विंडीज को पिछले मुकाबले में हराया था। आजम पर पाकिस्तान की ज्यादा निर्भरता उसके काम को खराब कर सकती है। इससे हार के साथ वर्ल्ड कप क्वालीफिकेशन भी खतरे में आ सकता है।

Ranjeet Mishra Written by: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: June 10, 2022 15:59 IST
Babar Azam with his Pakistan Teammates- India TV Hindi News
Image Source : GETTY Babar Azam with his Pakistan Teammates

Highlights

  • विंडीज के खिलाफ दूसरे मैच में बाबर आजम पर सबकी निगाहें
  • पिछले मैच में बाबर ने लगाई थी शतकों की हैट्रिक
  • विंडीज के खिलाफ सीरीज में पाकिस्तान 1-0 से आगे

पाकिस्तान को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज का दूसरा वनडे मैच मुल्तान में खेलना है। सीरीज के पहले मैच में जबरदस्त जीत हासिल करने के बाद उसके हौसले सातवें आसमान पर हैं। इसी मैदान पर पाकिस्तान ने बाबर आजम की कप्तानी पारी के बदौलत विंडीज को एक हाई स्कोरिंग मुकाबले में हराया था। टीम के कप्तान बाबर आजम लगातार शतकों की बरसात कर रहे हैं। ऐसे में अगले मैच में भी तमाम क्रिकेट फैंस की निगाहों का बाबर पर होना लाजिमी है।

शतकवीर बाबर आगे बढ़ाएंगे शतकों का सिलसिला!

विंडीज के खिलाफ पिछले मैच में पाकिस्तानी कप्तान ने 107 गेंदों में 103 रन की पारी खेलकर शतकों की हैट्रिक लगाई। उन्होंने अपने करियर में दूसरी बार यह कारनामा किया। अपनी इस पारी से बाबर ने तमाम तरह के रिकॉर्ड्स को अपने नाम तो किया ही, अपनी टीम को जीत भी दिलाई। पाकिस्तान ने चार गेंद शेष रहते 306 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया। अगर वनडे रैंकिंग्स में नंबर एक बल्लेबाज बाबर के बल्ले का विस्फोट इसी तरह जारी रहा तो अगले मैच में वेस्टइंडीज को फिर से हार की आग में झुलसना पड़ सकता है।  

वर्ल्ड कप में क्वालिफाई करने के लिए पाकिस्तान की जीत जरुरी

आईसीसी मेंस वर्ल्ड कप सुपर लीग में सर्वाधिक अंक अर्जित करने वाली टॉप आठ टीमें वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई करती है। मौजूदा वक्त में, पाकिस्तान वर्ल्ड कप सुपर लीग में अंकों के आधार पर सातवें नंबर पर है। उसका विनिंग रिकॉर्ड 7-6 का है। वहीं विंडीज लीग में पाक से कहीं बेहतर स्थिति में है। वह चौथे पायदान पर है। अब इस कंपिटीशन में सिर्फ पांच मैच बचे हैं. ऐसे में एक भी हार पाकिस्तान के लिए वर्ल्ड कप की टिकट पाने में रुकावट पैदा कर सकती है।

बाबर पर ज्यादा निर्भरता पड़ सकती है भारी

पाकिस्तान की सबसे बड़ी कमजोरी बाबर आजम पर उसकी निर्भरता है। वह पिछले मैच में सबसे तेजी से 17वें शतक तक पहुंचने वाले खिलाड़ी बने, लेकिन उसी मैदान पर वेस्टइंडीज के ओपनर शे होप ने भी 127 रन की पारी खेलकर अपनी क्लास दिखा चुके हैं। शुक्र है कि सीरीज के पहले मैच में खुशदिल शाह ने अपने कैमियो रोल से पाकिस्तान को जीत दिला दी वरना बाबर की सेंचुरी भी पाक को जीत का दीदार नहीं करा पाती। ऐसे में, जरुरी है कि वर्ल्ड कप क्वालिफिकेशन पाने के लिए पाकिस्तान के बाकी खिलाड़ी भी अपने कप्तान से कंधा से कंधा मिलाकर जिम्मेदारी निभाएं।        

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड