Friday, March 29, 2024
Advertisement

भारत को हराने के लिए पैट कमिंस ने भरी हुंकार, WTC फाइनल से पहले कही ये बड़ी बात

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने बड़ा बयान दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: June 04, 2023 23:28 IST
pat cummins - India TV Hindi
Image Source : GETTY pat cummins

India vs Australia WTC Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से इंग्लैंड के मैदान पर खेला जाएगा। टीम इंडिया का ये दूसरा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल है। फाइनल से पहले ही दोनों देश के पूर्व खिलाड़ी जमकर बयानबाजी कर रहे हैं। अब पैट कमिंस ने बड़ा बयान दिया है। 

पैट कमिंस ने कही ये बात 

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस को दो महीने तक टी20 क्रिकेट खेल कर इंग्लैंड पहुंचने की जगह भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए थोड़ा कम अभ्यास के साथ पहुंचने से कोई परहेज नहीं है। ऑस्ट्रेलिया के कैमरून ग्रीन और डेविड वार्नर आईपीएल में खेल रहे थे जबकि मार्नस लाबुशेन काउंटी क्रिकेट में खेल रहे थे। इन तीनों के अलावा टीम के ज्यादातर खिलाड़ी लंबे समय के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट खेलेंगे। 

रेस्ट मिलना है मुश्किल

पैट कमिंस से जब डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले कम प्रैक्टिस के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि आज के दौर में क्रिकेट में रेस्ट मिलना मुश्किल है ऐसे में यह हमारे लिए अच्छा है। ऑस्ट्रेलिया के लिए 49 मैचों में 217 टेस्ट विकेट लेने वाले इस खिलाड़ी ने कहा कि मैंने हमेशा कहा है, छह टेस्ट मैचों (एशेज में पांच सहित) के साथ, अधिक खेल कर यहां पहुंचने की तुलना में थोड़े कम प्रैक्टिस के साथ आना बेहतर है। मैं शारीरिक रूप से तरोताजा रहना चाहता हूं। कमिंस ने ओवल में आईसीसी के ‘आफ्टरनून विद टेस्ट लेजेंड्स’ कार्यक्रम कहा कि ऑस्ट्रेलिया में हमने काफी ट्रेनिंग की है। हमने कड़ी ट्रेनिंग की है। हम तरोताजा और उत्सुक हैं। 

WTC फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस (wk), उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुस्चगने, नाथन लियोन, टॉड मर्फी, माइकल नेसर, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिचेल स्टार्क, डेविड वार्नर

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मिचेल मार्श, मैथ्यू रेनशॉ

(Input: PTI)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement