Sunday, April 28, 2024
Advertisement

PSL 2024 के प्लेऑफ की चारों टीमें हुईं तय, रिजवान-बाबर की टीम के बीच फाइनल में जाने की जंग

पाकिस्तान सुपर लीग 2024 के प्लेऑफ के लिए चारों टीमें तय हो गईं हैं। बाबर आजम की पेशावर जाल्मी और मोहम्मद रिजवान की मुल्तान सुल्तांस की टीम के बीच पहला क्वालीफायर खेला जाएगा। जो भी टीम इस मैच को जीतेगी वह फाइनल में जगह बना लेगी।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: March 13, 2024 13:29 IST
Babar Azam And Mohammad Rizwan- India TV Hindi
Image Source : PSL TWITTER Babar Azam And Mohammad Rizwan

Pakistan Super League 2024 Playoffs: पाकिस्तान सुपर लीग 2024 का रण अपने आखिरी चरण में पहुंच चुका है। प्लेऑफ की चारों टीमें तय हो गईं हैं। पाकिस्तान सुपर लीग में अभी तक 8 सीजन हो चुके हैं। जिसमें इस्लामाबाद यूनाइटेड और लाहौर कलंदर्स ने 2-2 बार, कराची किंग्स, मुल्तान सुल्तांस, पेशावर जाल्मी और क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने एक-एक बार पीएसएल की ट्रॉफी जीती है। अब PSL के 9वें सीजन का खिताब जीतने के लिए चार टीमें तय हो चुकी हैं। आइए जानते हैं, प्लेऑफ का शेड्यूल। 

फाइनल में जाने के लिए होगी 'फाइट'

मुल्तान सुल्तांस की टीम ने प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर रहते हुए प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है। वहीं बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम पेशावर जाल्मी की टीम दूसरे नंबर पर रही थी। 14 मार्च को पहला क्वालीफायर मुल्तान सुल्तांस और पेशावर जाल्मी के बीच होगा। दोनों टीमों में से जो भी ये मैच जीतेगा। वह टीम सीधा फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेगी। वहीं हारने वाली टीम एलिमिनेटर-2 में पहुंच जाएगी। जहां उसका सामना एलिमिनेटर-1 में हारने वाली टीम से होगा। 

शादाब खान की टीम खेलेगी एलिमिनेटर-1

एलिमिनेटर-1 शादाब खान की कप्तानी वाली इस्लामाबाद यूनाटेड और राइली रूसो की कप्तानी वाली क्वेटा ग्लैडिएटर्स के बीच होगा। ये मैच 15 मार्च को खेला जाएगा। इस्लामाबाद यूनाइटेड की टीम प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर रही है। वहीं क्वेटा ग्लैडिएटर्स की चौथे नंबर पर रही थी। पाकिस्तान सुपर लीग 2024 का फाइनल मुकाबला 18 मार्च को कराची के मैदान पर खेला जाएगा। 

क्वालीफायर

14 मार्च- मुल्तान सुल्तांस बनाम पेशावर जाल्मी

एलिमिनेटर-1 

15 मार्च- इस्लामाबाद यूनाटेड बनाम क्वेटा ग्लैडिएटर्स

एलिमिनेटर- 2 

16 मार्च

फाइनल- 18 मार्च 

यह भी पढ़ें: 

Virat Kohli : T20 विश्व कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन, इतने पीछे हैं रोहित शर्मा

IPL 2024 से बाहर हो गए 5 स्टार प्लेयर्स, लिस्ट में 2 भारतीय शामिल; इस सीजन नहीं दिखेगा जलवा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement