Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Ranji Trophy: संजू सैमसन ने घर वापसी पर मचाया तहलका, पहले ही मैच में जड़ दिए 7 गगनचुंबी छक्के

Ranji Trophy: संजू सैमसन तीन साल बाद केरल की तरफ से रणजी ट्रॉफी खेल रहे हैं। उन्होंने झारखंड के खिलाफ पहले ही मैच में कप्तानी पारी खेलते हुए अर्धशतक लगाया।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: December 13, 2022 19:31 IST
Sanju Samson, BCCI, Ranji Trophy- India TV Hindi
Image Source : TWITTER संजू सैमसन

Ranji Trophy: भारत और बांग्लादेश के बीच बुधवार (14 दिसंबर) से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो रही है। लेकिन उससे एक दिन पहले देश में प्रतिष्ठित घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी का आगाज भी हो चुका है। करीब दो साल बाद देश में पूर्व रूप से आयोजित हो रहे इस प्रथम श्रेणी क्रिकेट टूर्नामेंट में टीम इंडिया से बाहर चल रहे कई भारतीय क्रिकेटर भी हिस्सा ले रहे हैं। इसमें एक नाम संजू सैमसन का भी है, जिनके टीम इंडिया में चयन को लेकर पिछले काफी समय से चर्चा हो रही है। केरल के इस विकेटकीपर बल्लेबाज के फैंस लगातार चयनकर्ताओं पर उन्हें नजरअंदाज करने का आरोप भी लगा रहे हैं। हालांकि इस बीच सैमसन ने अपने खेल से एक बार फिर से सभी को प्रभावित किया है।

सैमसन तीन साल के लंबे अंतराल के बाद प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने के लिए केरल की टीम से दोबारा से जुड़े हैं। वह इस बार की रणजी ट्रॉफी में अपनी टीम का नेतृत्व भी कर रहे हैं। अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर सैमसन ने अपने अंदाज को टूर्नामेंट के पहले मैच भी जारी रखा। उन्होंने झारखंड के खिलाफ रांची में खेले गए मैच में अर्धशतकीय पारी खेली और इसमें सिर्फ चौके और छक्के से ही 58 रन जड़ दिए। उन्होंने 108 गेंदों की अपनी पारी में कुल 7 छक्के और 4 चौके लगाए। उन्होंने आउट होने से पहले अपनी टीम के स्कोर में 72 रनों का योगदान दिया।

संजू ने अपनी पारी के दौरान टीम के सलामी बल्लेबाज रोहन प्रेम के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 91 रनों की अहम साझेदारी भी निभाई। उनकी इस साझेदारी और अर्धशतक की बदौलत केरल की टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने पर 6 विकेट खोकर 276 रन बना लिए थे। उसकी तरफ से अक्षय चंद्रन (39*) और सिजोमोन जोसेफ (28*) रन बनाकर क्रीज पर हैं। केरल की तरफ से सैमसन के अलावा रोहन प्रेम ने सर्वाधिक 79 और रोहन कुन्नूमल ने 50 रन बटोरे। वहीं झारखंड की तरफ से भारतीय क्रिकेटर शाहबाज नदीम तीन विकेट के साथ सबसे सफल गेंदबाज रहे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement