Monday, May 13, 2024
Advertisement

IND vs ENG : टेस्ट से एक दिन पहले कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा खुलासा, बताई अंदर की बात

भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने मीडिया से बात की और कई अहम बातें शेयर कीं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: January 24, 2024 16:51 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY टेस्ट से एक दिन पहले कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा खुलासा

Rohit Sharma PC IND vs ENG : भारत बनाम इंग्लैंड लंबी सीरीज के शुरू होने में अब कुछ ही घंटे का वक्त बचा है। 25 जनवरी यानी गुरुवार को सुबह साढ़े नौ बजे से मैच शुरू हो जाएगा। इससे आधे घंटे पहले टॉस होगा। सीरीज अभी से शुरू होकर मार्च तक चलेगी। मुकाबले से ठीक एक दिन पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा मीडिया से रूबरू हुए, इस दौरान उन्होंने कई बातों से पर्दा उठाने का काम किया। 

विराट कोहली की जगह क्यों हुई रजत पाटीदार की एंट्री

विराट कोहली के पहले दो टेस्ट में होने के बाद रजत पाटीदार को उनके स्थान पर टीम में शामिल किया गया है। रजत पाटीदार को ही क्यों शामिल किया गया है, इस पर रोहित शर्मा ने कहा कि अभी मौका है। उन्होंने कहा कि हमने कोहली की कमी को पूरा करने के लिए एक अनुभवी खिलाड़ी के पास वापस जाने के बारे में सोचा, लेकिन तब जब हम युवाओं को मौका देंगे, हम नहीं चाहते कि युवा खिलाड़ी सीधे जाकर विदेशी धरती पर मुकाबले खेलें। रोहित शर्मा ने ये भी कहा कि टेस्ट क्रिकेट एक ऐसा फॉर्मेट है जो आपको काफी चुनौती देता है, इसलिए हम टेस्ट के बारे में और आने वाली पीढ़ियों के बारे में अधिक बात करें।

इंग्लैंड के बाजबॉल पर क्या बोले रोहित शर्मा 

इंग्लैंड की टीम पिछले कुछ वक्त से टेस्ट में बाजबॉल का नया फार्मूला लेकर आई है। इसकी पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है। जब इस बारे में रोहित शर्मा से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हम अपना क्रिकेट खेलना चाहते हैं। मेरा ध्यान इस बात पर है कि एक टीम के तौर पर हम क्या करना चाहते हैं। इसके बाद उन्होंने इस बारे में ज्यादा बात नहीं की। आपको बता दें कि बाजबॉल के तहत इंग्लैंड की टीम टेस्ट में भी ताबड़तोड़ टी20 स्टाइल में बल्लेबाजी करती है। हालांकि टीम को इसका फायदा कम और नुकसान ज्यादा झेलना पड़ा है। इसके बाद भी टीम इस पर डटी हुई है। अब देखना होगा कि भारत के खिलाफ होने वाली 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड की टीम भारत के सामने कैसा प्रदर्शन करती है। 

शोएब बशीर पर क्या बोले रोहित शर्मा

इंग्लैंड के नए युवा खिलाड़ी शोएब बशीन को अभी तक भारत का वीजा नहीं मिला है, इसलिए वे भारत नहीं आ सके हैं। वे पहले मैच से बाहर चुके हैं। इस बारे में जब रोहित शर्मा से पूछा गया तोे उन्होंने कहा कि वह पहली बार इंग्लैंड सेटअप के साथ यहां आ रहे हैं। यह किसी के लिए भी आसान नहीं है। यदि यह हमारे लोगों में से एक होता और वीज़ा देने से इंकार कर दिया जाता तो क्या होता। उन्होंने कहा कि मैं उस पर अधिक नहीं बोल सकता, क्योंकि मैं वीजा ऑफिस में नहीं बैठा हूं। लेकिन मुझे उम्मीद है कि वह जल्दी ही भारत पहुंच जाएंगे। 

इंडिया टीवी पर खेल की खबरें भी पढ़ें 

IND vs ENG : पहला टेस्ट नहीं खेल पाएगा ये खिलाड़ी, लौटा घर वापस

टीम इंडिया के 2 दिग्गजों की बढ़ी मुसीबत, अब वापसी करना होगा मुश्किल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement