Sunday, April 28, 2024
Advertisement

'सैमसन को टीम इंडिया में शामिल करो', क्या इस दिग्गज की बात मानेंगे सेलेक्टर्स?

संजू सैमसन के आईपीएल 2023 में प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें लगातार टीम इंडिया में शामिल करने की मांग उठाई जा रही है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: April 17, 2023 14:40 IST
Sanju Samson- India TV Hindi
Image Source : PTI Sanju Samson

आईपीएल 2023 के 23वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने गुजरात टाइटंस को 3 विकेट से मात दी। इस मैच में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन और शिमरोन हेटमायर राजस्थान की जीत के हीरो रहे। खासतौर पर पिछले 2 मैच से डक पर आउट हो रहे सैमसन ने इस मैच में अपनी फॉर्म हासिल की। वहीं अब सैमसन को टीम इंडिया में शामिल करने की मांग और तेज हो चुकी है।

टीम इंडिया में होगी सैमसन की वापसी

भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने गुजरात जायंट्स के खिलाफ संजू सैमसन के बल्ले से शानदार प्रदर्शन की जमकर तारीफ की और कहा कि राजस्थान रॉयल्स के कप्तान को टीम इंडिया में लगातार मौका मिलना चाहिए। 178 रनों का पीछा करते हुए, रॉयल्स 12 ओवर में 66/4 रन बना लिया था। सैमसन ने 13वें ओवर में राशिद खान की गेंद पर 20 रन लिए और अंत में 32 गेंद में 60 रन बनाए, जबकि शिमरोन हेटमायर ने महज 26 गेंदों में नाबाद 56 रन बनाकर राजस्थान को रविवार को गुजरात जायंट्स पर तीन विकेट की असंभव जीत दिलाई।

सैमसन को लेकर हरभजन ने क्या कहा

हरभजन ने मैच के बाद कहा कि एक कप्तान की दस्तक। ऐसे खिलाड़ियों में अन्य खिलाड़ियों की तुलना में अधिक साहस होता है। वह एक विशेष खिलाड़ी हैं। हेटमायर की तुलना में उसका अधिक प्रभाव था, क्योंकि उसने खेल बनाया और शिमरोन हेटमायर ने इसे समाप्त किया। उन्होंने कहा कि अगर आपको अपनी क्षमता पर भरोसा है, तो आप मैच को गहराई तक ले जा सकते हैं। एमएस धोनी खेल को गहराई तक ले जाते थे क्योंकि उन्हें अपनी क्षमता पर कोई संदेह नहीं था।

शिमरोन हेटमायर की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि वह सैमसन ही थे जो खेल को अंत तक ले गए। हेटमायर ने भी ऐसा ही किया। वह अंत तक डटे रहे और मैच समाप्त किया लेकिन मैच को अंत तक कौन ले गया संजू सैमसन। इस खिलाड़ी में इतनी क्षमता है, उसे भारत के लिए खेलना चाहिए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement