Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IND vs ENG: सरफराज का डेब्यू मिस कर सकते थे उनके पिता, अचानक से इस खिलाड़ी ने बदल दिया प्लान

Sarfaraz Khan Debut: टीम इंडिया के लिए गुरुवार को टेस्ट डेब्यू करने वाले सरफराज खान को देख उनके पिता काफी इमोशनल थे। इस मैच के बाद उनके पिता ने एक बड़ा बयान दिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: February 16, 2024 10:20 IST
sarfaraz khan father- India TV Hindi
Image Source : GETTY/BCCI सरफराज खान का टेस्ट डेब्यू

India vs England Test: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया की ओर से दो खिलाड़ियों ने डेब्यू किया। उन खिलाड़ियों में एक नाम सरफराज खान का भी था। सालों की कड़ी मेहनत और लंबे इंतजार के बाद सरफराज खान ने गुरुवार को भारत के लिए टेस्ट डेब्यू कर ही लिया। सरफराज खान के डेब्यू मैच पर उनके पिता नौशाद खान और उनकी पत्नी स्टेडियम में मौजूद रहे। सरफराज खान को टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी अनिल कुंबले ने टेस्ट कैप दिया। इस पल को देखते ही उनका पूरा परिवार इमोशनल हो गया, लेकिन उनके पिता इस पल को स्टेडियम से न देख पाते अगर उनके प्लान को अचानक से नहीं बदला जाता।

सरफराज खान के डेब्यू पर हुए इमोशनल

सरफराज खान के डेब्यू मैच के दौरान उनके पिता की आंखों से आंसू थे। मानों इस पल को देखने के लिए वह काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे हो, लेकिन उनके पिता ने एक बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि अगर भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव नहीं होते तो शायद वह सरफराज खान को टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करते हुए नहीं देख पाते। नौशाद इस मैच के लिए राजकोट नहीं आने वाले थे और उनके यहां आने में सूर्यकुमार की अहम भूमिका रही। नौशाद ने मैच के बाद खुलासा किया कि सूर्यकुमार के मैसेज ने उन्हें राजकोट आने के लिए मनाया।

सूर्यकुमार यादव ने क्या कहा?

नौशाद खान ने कहा कि शुरुआत में मैंने सोचा कि मैं नहीं आऊंगा क्योंकि इससे सरफराज पर किसी तरह का दबाव पड़ सकता है और इसके अलावा मुझे थोड़ी सर्दी भी लगी थी। लेकिन सूर्या के संदेश से मेरा दिल पिघल गया। सूर्यकुमार यादव ने उन्हें कहा कि वह उनकी भावनाओं को समझ सकते हैं। लेकिन जब उन्होंने टेस्ट डेब्यू किया और उन्हें उनका टेस्ट कैप मिला तब उनके पिता और मां उनके पीछे खड़े थे और यह लम्हा बेहद खास था। यह लम्हे बार बार नहीं आते। इसलिए सूर्या ने उन्हें सुझाव दिया कि वह जरूर जाए।

कैसे राजकोट पहुंचे नौशाद?

सूर्याकुमार के इस संदेश के बाद उनके पिता ने अपने रिएक्शन को साझा करते हुए कहा कि यह संदेश मिलने के बाद नौशाद ने राजकोट की यात्रा करने का इंतजाम किया। उन्होंने कहा कि सूर्या का यह संदेश मिलने के बाद मैं खुद को आने से नहीं रोक पाया। गोली खाई और कल यहां आ गया। अपने डेब्यू मैच पर सरफराज खान ने 62 रनों की दमदार पारी खेली। हालांकि वह रन आउट हो गए। जिसके कारण वह इस पारी को शतक में नहीं बदल सके।

(PTI Inputs)

यह भी पढ़ें

रोहित का बल्ला जब चलता है, तब रिकॉर्ड यूं ही टूट जाते हैं, एक-दो नहीं बल्कि 7 कीर्तिमान हुए चकनाचूर

सरफराज के पिता ने रोहित से कहा मेरे बेटे का ध्यान रखना, कप्तान ने भी दिया दिल जीतने वाला जवाब; देखें Video

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement