Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Shikhar Dhawan: सिर्फ एक छक्का लगाते ही धवन का बड़ा कमाल, IPL में हासिल कर लिया खास मुकाम

IPL 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ सिर्फ एक छक्का लगाते ही शिखर धवन ने आईपीएल में बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। धवन ने लखनऊ के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी की है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: March 30, 2024 22:28 IST
Shikhar Dhawan- India TV Hindi
Image Source : PTI Shikhar Dhawan

पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के नियमित कप्तान केएल राहुल इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर खेल रहे हैं। उनकी जगह निकोलस पूरन कप्तानी कर रहे हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए पंजाब किंग्स को 200 रनों का टारगेट दिया। पंजाब किंग्स की तरफ से शिखर धवन ने पहला छक्का लगाते ही आईपीएल में बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। 

शिखर धवन ने हासिल किया ये मुकाम

पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने टीम को दमदार शुरुआत दिलाई है। उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी का नमूना पेश किया है। मैच में एक छक्का लगाते ही उन्होंने आईपीएल में 150 छक्के पूरे कर लिए हैं और खास मुकाम हासिल कर लिया है। धवन ने मैच में अभी तक 50 रन बनाकर खेल रहे हैं। वह अच्छी लय में नजर आ रहे हैं और उन्होंने दमदार अंदाज में अपना अर्धशतक पूरा किया है। 

IPL में बनाए इतने रन

शिखर धवन साल 2008 से ही आईपीएल में खेल रहे हैं। उन्होंने अभी तक आईपीएल के 220 मैचों में 6725 रन बनाए हैं। आईपीएल में उनके दो शतक दर्ज हैं। वहीं उन्होंने 50 अर्धशतक लगाए हैं। वह विस्फोटक बैटिंग में माहिर हैं और चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं। 

मौजूदा सीजन में जीता है एक मैच

IPL के इतिहास में पंजाब किंग्स की टीम ने अभी तक एक बार भी आईपीएल की ट्रॉफी नहीं जीती है। इस सीजन टीम ने शिखर धवन की कप्तानी में दो मैच खेले हैं, जिसमें टीम को एक में हार और एक में जीत मिली है। टीम पांचवें नंबर पर मौजूद है और उसके दो अंक हैं। 

यह भी पढ़ें: 

IPL के बीच में T20 वर्ल्ड कप के लिए होगा भारतीय टीम का चयन, अप्रैल के इस हफ्ते में हो सकता है ऐलान

लखनऊ की टीम ने लिया चौंकाने वाला फैसला, पंजाब किंग्स के खिलाफ नया कप्तान, राहुल को मिला ये रोल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement