Monday, May 06, 2024
Advertisement

Shoaib Akhtar on Virat Kohli: '70 शतक लगाना कोई कैंडी क्रश नहीं है...' शोएब अख्तर ने विराट कोहली को दिया भावुक संदेश

Shoaib Akhtar on Virat Kohli: पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने विराट कोहली का सपोर्ट करते हुए उनके संघर्ष और इससे सफलतापूर्वक बाहर निकलने के रास्ते पर अपनी राय दी है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: July 16, 2022 17:05 IST
Shoaib Akhtar, Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Shoaib Akhtar, Virat Kohli

Highlights

  • खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं विराट कोहली
  • कोहली के समर्थन में सामने आए शोएब अख्तर
  • शोएब अख्तर ने विराट कोहली को दिया भावुक संदेश

Shoaib Akhtar on Virat Kohli: विराट कोहली लंबे वक्त से खराब फॉर्म से रुबरु हैं। वे मौजूदा इंग्लैंड टूर पर खेल के तीनों फॉर्मेट में 5 पारियां खेल चुके हैं लेकिन एकबार भी 20 रन के पार नहीं जा सके। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे को इंजरी के चलते मिस किया और दूसरे मैच में वापसी की। वे सिर्फ 16 रन बनाकर आउट हो गए। डेविड विली की जिस गेंद पर वे आउट हुए उसे छोड़ा जा सकता था या बैकफुट पर जाकर पंच किया जा सकता था। कोहली जिस तरह से ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंद पर इंग्लिश कप्तान विकेटकीपर जॉस बटलर के हाथों लपके गए उसने कई सवाल खड़े कर दिए। उनके लंबे होते सघंर्ष के बाद उनकी स्थिति पर सब अपने – अपने तरीके से कयास लगा रहे हैं।

विराट कोहली के समर्थन में सामने आए शोएब अख्तर

विराट कोहली के निराशाजनक प्रदर्शन का विश्लेषण तमाम फैंस और पूर्व क्रिकेटर कर रहे हैं। सबकी अलग – अलग राय है। इन सबके बीच, पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कोहली का सपोर्ट करते हुए उनके संघर्ष और इससे सफलतापूर्वक बाहर निकलने के रास्ते पर अपनी राय दी है। उन्होंने कहा कि कोहली को आलोचकों और सोशल मीडिया की तरफ से अपना दिमाग स्विच ऑफ कर लेना चाहिए और सिर्फ खेल पर फोकस करना चाहिए।

70 शतक लगाना कोई कैंडी क्रश नहीं है”

शोएब ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “एक पाकिस्तानी के रूप में मैं विराट कोहली को सपोर्ट करता हूं क्योंकि 70 शतक... ये कोई कैंडी क्रश नहीं है। सिर्फ एक महान खिलाड़ी ही इतने शतक लगाते हैं, कोई सामान्य खिलाड़ी ये नहीं कर सकता। जब विराट कोहली इस दौर से बाहर निकलेंगे, तब वे एक अलग विराट कोहली होंगे। कुछ चीजें हैं जिनपर उन्हें काम करना चाहिए।”

अख्तर ने आगे कहा, “आप कप्तान के रूप में बिताए वक्त को भूल जाइये। रन नहीं बन रहे? कोई बात नहीं। लोग आलोचना कर रहे हैं? कोई बात नहीं। इन सबसे आप मजबूत होंगे। आपको 30 और शतक बनाने हैं। मैंने आपके लिए 110 शतक की भविष्यवाणी की थी। आप यंग और फिट हैं।”

शोएब अख्त को लगता है कि कोहली रन बनाने की जल्दीबाजी के कारण गलतियां कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “डरिए मत। गेंदबाजों को लगना चाहिए कि वे एक मजबूत शख्स का सामना कर रहे हैं। आप जोर से बल्ला घुमाकर रन नहीं बना सकते। ये तरीका आप पर अभी काम नहीं करेगा। आपको मिडिल में रुके रहने की जरूरत है। आप खुद को वक्त नहीं दे रहे। इस तरह से आप खराब दौर से नहीं निकल पाएंगे। शांत रहिए और आलोचकों को भूल जाइये।”

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement