सूर्य कुमार यादव बोले, दुनिया में एक ही 360 डिग्री प्लेयर, देखिए VIDEO

India Vs New Zealand Surya Kumar Yadav : न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मैच में सूर्य कुमार यादव ने 51 गेंद पर 111 रन की नाबाद पारी खेली।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 21, 2022 12:48 IST
Surya Kumar Yadav - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCI Surya Kumar Yadav

India Vs New Zealand Surya Kumar Yadav : टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी और आईसीसी की टी20 रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव ने टी20 इंटरनेशनल में एक और शतक लगा दिया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए टी20 सीरीज के दूसरे मैच में सूर्य कुमार यादव ने गजब की पारी खेली। उन्होंने महज 51 गेंदों पर 111 रन बनाए और आखिर तक आउट भी नहीं हुए। सूर्य कुमार यादव की तुलना अक्सर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स से की जाती है। कहा जाता है कि सूर्या भी डिविलियर्स की तरह की 360 डिग्री प्लेयर हैं। हालांकि इससे पहले कभी सूर्या ने इस पर बात नहीं की थी, लेकिन दूसरे मैच में विस्फोटक शतक लगाने के बाद उन्होंने इस बारे में बात की। 

Surya Kumar Yadav

Image Source : PTI
Surya Kumar Yadav

युजवेंद्र चहल ने लिया सूर्य कुमार यादव का इंटरव्यू 

दरअलस न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे मैच के बाद टीम इंडिया के साथी खिलाड़ी युजवेंद्र चहल ने उनका एक इंटरव्यू लिया। इस दौरान भारी संख्या में फैंस सूर्या के लिए पोस्टर लिए हुए खड़े थे और सूर्य कुमार यादव का उत्साहबर्धन कर रहे थे। इसी दौरान 360 डिग्री से नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स के बारे में अपनी बात रखते हुए उन्होंने कहा कि दुनिया में एक ही 360 डिग्री प्लेयर है। आप जानते हैं कि युजवेंद्र चहल किसके साथ खेले हैं। बोले कि मैंने उनके साथ कभी नहीं खेला, लेकिन उसने बात की है। केवल वही 360 डिग्री प्लेयर हैं। सूर्या ने कहा कि वे केवल सर्वश्रेष्ठ तरीके से खेलने की कोशिश करते हैं। मैं अगला सूर्य कुमार यादव बनना चाहता हूं। सूर्य कुमार यादव ने इस साल टी20 में शानदार प्रदर्शन किया है और लगातार रन बनाते रहे हैं। 

साल 2022 में टीम इंडिया के लिए टी20 इंटरनेशनल में बनाए हैं सबसे ज्यादा रन 
सूर्या कुमार यादव एक कैलेंडर ईयर में टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनने वाले भारत के अकेले खिलाड़ी हैं। उन्होंने 30 मैचों में 47.95 की औसत और 188.37 की स्ट्राइक रेट से 1151 रन बनाए हैं। एक साल में टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में केवल पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान ने ही उनसे ज्यादा रन बनाए हैं। मोहम्मद रिजवान ने साल 2021 में 1326 रन बनाए थे। सूर्या इससे 175 रन पीछे हैं, वे इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं, लेकिन दिक्कत की बात ये है कि उनके पास इस साल केवल एक ही मैच बाकी है। न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 नवंबर को सीरीज का आखिरी मैच खेला जाएगा। इसके बाद न्यूजीलैंड से ही वन डे सीरीज होगी। इसके बाद इसी साल भारतीय टीम बांग्लादेश के दौरे पर जाएगी, जहां टेस्ट और वन डे सीरीज होनी है, इसमें टी20 मैच नहीं खेले जाएंगे। देखना होगा कि आखिरी मैच में सूर्य कुमार यादव कैसा प्रदर्शन करते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड