Thursday, May 02, 2024
Advertisement

सूर्यकुमार यादव, सरफराज खान और पृथ्वी शॉ बुरी तरह फ्लॉप, चेतेश्‍वर पुजारा चमके

Duleep Trophy : भारतीय टेस्‍ट टीम से बाहर चल रहे सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ एक बार फिर फ्लॉप रहे हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 05, 2023 13:26 IST
Sarfaraz Khan - India TV Hindi
Image Source : GETTY Sarfaraz Khan

Duleep Trophy West Zone vs Central Zone : सूर्यकुमार यादव को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया था, लेकिन उन्‍हें केवल एक ही टेस्‍ट में मौका मिला और बाकी सीरीज में वे आराम करते रहे। इसके बाद वे विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में नहीं खेला पाए और अब जबकि वेस्‍टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्‍ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया गया है, उसमें भी सूर्यकुमार यादव को शामिल नहीं किया गया है। इस बीच सूर्यकुमार यादव एक दूसरे मैच उतरे, लेकिन सस्‍ते में आउट होकर चले गए। सूर्यकुमार यादव के अलावा सरफराज खान और पृथ्वी शॉ भी बुरी तरह से फ्लॉप रहे। 

दलीप ट्रॉफी में आज से वेस्‍ट जोन और सेंट्रल जोन के बीच मुकाबला 

आज से दलीप ट्रॉफी के तहत वेस्‍ट जोन और सेंट्रल जोन के बीच मुकाबला शुरू हो गया है। इसमें वेस्‍ट जोन की ओर से कई धाकड़ बल्‍लेबाज शामिल हैं। इनमें पृथ्वी शॉ, चेतेश्‍वर पुजारा, सूर्यकुमार यादव और सरफराज खान के नाम शामिल हैं। बतौर सलामी बल्‍लेबाज पृथ्वी शॉ मैदान पर आए और 54 गेंद पर 26 रन ही बना सके और आउट हो गए। हालांकि उनके दूसरे जोड़ीदार प्रियंक पांचाल तो उनसे भी पहले 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। नंबर चार पर खेलने आए सूर्यकुमार यादव 13 गेंद पर सात रन बनाकर आउट हो गए। वहीं सरफराज खान तो अपना खाता भी नहीं खेला पाए, उन्‍होंने 12 गेंद जरूर खेली, लेकिन इस दौरान एक भी रन उनके बल्‍ले से नहीं आया। हालांकि  नंबर तीन पर खेलने आए चेतेश्‍वर पुजारा ने जरूर थोड़ा दम दिखाया और 50 से ज्‍यादा गेंदों का सामना किया, लेकिन गेंद के हिसाब से ज्‍यादा रन उनके खाते में नहीं जुड़े। 

सेंट्रल जोन से युवा खिलाड़ी खेलते हुए आएंगे नजर 
वेस्‍ट जोन की टीम से जहां इतने बड़े बड़े नाम खेलते हुए दिखाई दे रहे हैं, वहीं जब सेंट्रल जोन की बारी आएगी तो युवा खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए दिखाई देंगे। इसमें ध्रुव जुरैल, रिंकू सिंह, उपेंद्र यादव सौरव कुमार, शिवम मावी और आवेश खान के अलावा यश ठाकुर का नाम प्रमुख होगा। ये सभी खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए तो अभी तक नहीं खेल पाए हैं, लेकिन आईपीएल में अलग अलग टीमों से अपना जलवा जरूर बिखेर चुके हैं। जल्‍द ही वेस्‍टइंडीज के खिलाफ होने वाली टी20 इंटरनेशन सीरीज के लिए टीम इंडिया का सेलेक्‍शन होगा, जिसमें इन सभी प्‍लेयर्स के नाम पर विचार किया जा सकता है। 

चेतेश्‍वर पुजारा वेस्‍टइंडीज टूर से हो गए हैं बाहर 
सूर्यकुमार यादव को एक ही मैच खेलने के लिए टीम इंडिया से मिला है, वहीं चेतेश्‍व पुजारा की बात की जाए तो वे डब्‍ल्‍यूटीसी में अपने नाम के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, इसलिए उन्‍हें वेस्‍टइंडीज टूर वाली टीम इंडिया से बाहर का रास्‍ता दिखा दिया गया था। उम्‍मीद की जा रही थी कि सरफराज खान को इस टीम में शामिल किया जाएगा, लेकिन उनके नाम पर भी विचार नहीं किया गया। उधर पृथ्वी शॉ को भी टीम इंडिया के सेलेक्‍टर्स ने एक तरह से भुला ही दिया है। देखना होगा कि आगे आने वाले मैचों में इनका प्रदर्शन किस तरह का रहता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement