Monday, April 29, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: वर्ल्ड चैंपियन टीम के आगे बड़ी मुसीबत, अहम मैच से पहले कप्तान समेत 3 मेन खिलाड़ी हुए चोटिल

T20 World Cup 2022: ग्रुप 1 में सेमीफाइनल की रेस बेहद रोचक हो चुकी है। ऑस्ट्रेलिया जहां इंग्लैंड की श्रीलंका से हार की दुआ कर रहा वहीं अंग्रेज चाहेंगे कि वह जबरदस्त जीत दर्ज करें।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: November 01, 2022 20:29 IST
रोहित शर्मा और आरोन...- India TV Hindi
Image Source : GETTYIMAGES रोहित शर्मा और आरोन फिंच

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 राउंड में ग्रुप 1 पर नजर डालें तो यहां सेमीफाइनल की जंग खासा रोचक हो गई है। इस ग्रुप में पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर मौजूद न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के क्रमश: बराबर 5-5 अंक हैं। बस खेल है नेट रनरेट का। तीनों ही टीमों को एक-एक मुकाबला और खेलना है। खास बात यह भी है इन तीनों टॉप टीमों के आखिरी मुकाबले उनकी तुलना में कमजोर टीम से हैं। लेकिन उससे पहले मेजबान ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बड़ी मुश्किल खड़ी हो गई है। 

दरअसल जो समीकरण बन रहे हैं उसके मुताबिक ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान के खिलाफ एक बड़ी जीत दर्ज करनी होगी या फिर इंग्लैंड की श्रीलंका के खिलाफ हार हो जाए। इन दो कंडीशन में ही ऑस्ट्रेलियाई टीम सेमीफाइनल में पहुंच पाएगी। ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ शुक्रवार को होने वाला उनका मैच बहुत अहम माना जा रहा है। उस मुकाबले से पहले टीम के सामने एक बड़ी मुश्किल अब खड़ी हो गई है। पहले ही टीम एडम जाम्पा और मैथ्यू वेड के कोरोना संक्रमित होने के बाद परेशान हो चुकी थी। उसके बाद एक और समस्या टीम के सामने आ खड़ी हुई है।

फिंच समेत 3 खिलाड़ी चोटिल!

आपको बता दें कि सामने आई रिपोर्ट्स के मुताबिक इस वर्ल्ड कप में लगातार बल्ले से रन बनाने वाले कप्तान आरोन फिंच भी आयरलैंड के खिलाफ मैच के बाद चोटिल हो गए। इसके अलावा श्रीलंका और आयरलैंड के खिलाफ मैच में अपने बल्ले से अहम योगदान देने वाले मार्कस स्टॉयनिस और मध्यक्रम में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले टिम डेविड भी पूरी तरह फिट नहीं हैं। यानी कंगारू टीम इस समय अपने बड़े मैच से पहले बड़ी मुसीबत में पड़ गई है। वहीं इस समस्या के बीच लंबे समय से बेंच पर बैठे दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ के प्लेइंग 11 में लौटने की खबरें आने लगी हैं।

ऑस्ट्रेलिया पर बाहर होने का खतरा

अगर डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो उनका आखिरी मुकाबला है जरूर अफगानिस्तान से लेकिन उन्हें जीत बड़ी दर्ज करनी होगी अगर सेमीफाइनल में जाना है। ऐसा इसलिए क्योंकि इंग्लैंड अभी पॉइंट्स टेबल में +0.547 के नेट रनरेट के साथ दूसरे स्थान पर है। वहीं कंगारू टीम का नेट रनरेट -0.304 है। ऐसे में अंतर काफी है और अगर न्यूजीलैंड व इंग्लैंड अपने आखिरी मैच जीत लेते हैं तो ऑस्ट्रेलिया पर फिर भी सेमीफाइनल में जाने का खतरा मंडरा रहा है। कीवी टीम के आगे नेट रनरेट कोई समस्या नहीं है वह +2.233 के साथ टॉप पर हैं और आयरलैंड को कैसे भी हराकर वह अपनी जगह अंतिम 4 में पक्की कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:-

T20 WC 2022 Points Table: इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में जाने से रोका, रोचक हुई अंतिम-4 की जंग

Suresh Raina: मिस्टर IPL की लीग में वापसी, सुरेश रैना फिर मचाएंगे क्रिकेट के मैदान पर धूम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement