Saturday, April 27, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया के फाइनल की टिकट हुई पक्की! मैच में नहीं होगा ये अनलकी अंपायर

T20 World Cup 2022: इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खुशखबर सामने आई है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: November 07, 2022 22:09 IST
IND vs ENG - India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम इंग्लैंड सेमीफाइनल

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अब सिर्फ 4 मुकाबले बाकि रह गए हैँ। पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड का सामना पाकिस्तान से होगा, वहीं दूसरे सेमीफाइनल में भारत के सामने इंग्लैंड की टीम होने वाली है। इन मैचों के लिए अंपायर्स भी तय हो चुके हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को मैच अधिकारियों की घोषणा करते हुए यह जानकारी दी। हालांकि टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर ये है कि सेमीफाइनल मैच में रिचर्ड कैटलबोरो अंपायरिंग नहीं करेंगे।

भारत के लिए अनलकी रहे हैं कैटलरबोरो

रिचर्ड कैटलबोरो भारत के लिए काफी अनलकी रहे हैं। वो भारत के जितने भी नॉकआउट मैचों में अंपायर रहे हैं टीम इंडिया को हार मिली है। सबसे पहले साल 2014 में भारत और श्रीलंका के बीच टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल, उसके बाद साल 2015 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल वहां भी टीम इंडिया हारी। इसके बाद 2016 के टी20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ सेमीफाइनल। वहीं 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ हार और फिर साल 2019 वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार। इसके अलावा टीम इंडिया को जब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार मिली थी, तब भी कैटलबोरो ही अंपायर थे।

फैंस काफी खुश 

रिचर्ड कैटलबोरो के अंरायरिंग पैनल में शामिल ना होने से भारतीय टीम के फैंस काफी खुश हैं। लोग लगातार सोशल मीडिया पर इस मामले में अपने रिएक्शन्स दे रहे हैं। 

सेमीफाइनल में ये होंगे अंपायर

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को मैच अधिकारियों की घोषणा करते हुए यह जानकारी दी। इसके अनुसार भारत और इंग्लैंड के बीच एडिलेड में होने वाले दूसरे सेमीफाइनल में श्रीलंका के कुमार धर्मसेना और ऑस्ट्रेलिया के पॉल रीफेल मैदानी अंपायर की भूमिका निभाएंगे। इस मैच के तीसरे अंपायर की जिम्मेदारी क्रिस गैफनी संभालेंगे। भारत और इंग्लैंड के बीच 10 नवंबर को होने वाले इस मुकाबले के लिए रॉड टकर को फोर्थ अंपायर और डेविड बून को मैच रेफरी बनाया गया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement