Thursday, May 16, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के टी20 स्‍क्‍वाड में होगा बहुत बड़ा बदलाव, इन प्‍लेयर्स पर गिर सकती है गाज

Team India T20 Squad : टीम इंडिया टी20 स्‍क्‍वाड आने वाले वक्‍त में पूरी तरह से बदला हुआ नजर आएगा। कई सीनियर प्‍लेयर्स की छुट्टी हो सकती है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 04, 2023 16:34 IST
Rohit Sharma Virat Kohli - India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma Virat Kohli

Team India T20 Squad : टीम इंडिया अब वेस्‍टइंडीज के टूर पर है। भारतीय टीम को वहां पर दो टेस्‍ट, तीन वनडे और पांच टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेलने हैं। टेस्‍ट और वनडे सीरीज के लिए तो टीम का ऐलान कर दिया गया है, लेकिन टी20 के लिए होना बाकी है। अब पता चला है कि टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम के ऐलान में कुछ देरी हो सकती है। हालां‍कि अभी इसमें वक्‍त भी काफी है। इस बीच बीसीसीआई की सेलेक्‍शन कमेटी में अभी चार ही सेलेक्‍टर हैं। यानी एक स्‍थान खाली है। इसके लिए जल्‍द ही नए सेलेक्‍टर का ऐलान होना बाकी है। माना जा रहा है कि दो से तीन दिन के भीतर नए सेलेक्‍टर का ऐलान हो सकता है, उसके बाद ही टीम का ऐलान किया जाएगा। 

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच अगस्‍त में खेली जाएगी टी20 मैचों की सीरीज 

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला तीन अगस्‍त को खेला जाएगा। इस बीच खबरें इस तरह की आ रही हैं कि अजीत अगरकर नए सेलेक्‍टर हो सकते हैं। इससे पहले वे आईपीएल टीम दिल्‍ली कैपिटल्‍स के साथ जुड़े हुए थे, लेकिन अब इससे अलग हो गए हैं। ऐसे में इस तरह की बातों को और भी ज्‍यादा बल मिल रहा है। अगर वे सेलेक्‍टर बने तो वरिष्‍ठता के आधार पर चीफ सेलेक्‍टर भी हो सकते हैं। ऐसे में जाना जाना चाहिए कि जब पूरी सेलेक्‍शन कमेटी का गठन हो जाएगा, उसके बाद ही टी20 के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जाएगा। 

हार्दिक पांड्या हो सकते हैं टी20 के परमानेंट कप्‍तान 
टी20 विश्‍व कप 2022 के बाद टीम इंडिया में वैसे तो कई बड़े बदलाव देखने के लिए मिल रहे हैं, लेकिन अभी कुछ और बदलाव होने की संभावना है। विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे सीनियर प्‍लेयर्स रेस्‍ट के नाम पर टी20 टीम से बाहर चल रहे हैं। इन दोनों की शायद वापसी अब टी20 टीम में न हो पाए और हार्दिक पांड्या को ही बतौर कप्‍तान बरकरार रखा जाए। वे अपने हिसाब से टीम को बनाने का काम कर रहे हैं। अब इसमें एक और नाम शामिल हो सकता है, वे हैं केएल राहुल। नए सेलेक्‍टर का पहला काम यही होगा कि वे इन सभी प्‍लेयर्स के आगे के रोड मैप को लेकर तस्‍वीर साफ करें। 

टीम इंडिया से हो सकती है सीनियर प्‍लेयर्स की छुट्टी 
रोहित शर्मा, विराट कोहली तीनों फॉर्मेट खेलते हैं और इसके साथ ही साल में दो महीने आईपीएल में व्‍यस्‍त रहते हैं। ऐसा ही कुछ हाल केएल राहुल का भी है। वहीं मोहम्‍मद शमी को लेकर भी नए सेलेक्‍टर को फैसला करना होगा कि वे इन सभी के बारे में क्‍या सोचते हैं। अभी भले अक्‍टूबर से लेकर नवंबर तक भारत में वनडे विश्‍व कप होना हो, लेकिन साल 2024 का टी20 विश्‍व कप भी ज्‍यादा दूर नहीं है, जिस तरह का प्रदर्शन पिछले दो टी20 विश्‍व कप में टीम इंडिया का रहा है, उसके बाद साफ हो गया है कि तैयारी अभी से करनी होगी। देखना होगा कि अगला चीफ सेलेक्‍टर कौन बनेगा और आने वाले वक्‍त में टी20 की टीम इंडिया कैसी नजर आती है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IND vs WI : टीम इंडिया का नंबर 3 कौन, कप्‍तान रोहित शर्मा के पास ये ऑप्‍शन

ODI WC 2023 : सीन विलियम्‍स बने नंबर 1, टॉप 5 में इनको मिली जगह

सबसे ज्‍यादा टेस्‍ट मैच खेलने वाले दुनिया के खिलाड़ी, टीम इंडिया के इतने प्‍लेयर्स लिस्‍ट में शुमार 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement