Monday, April 29, 2024
Advertisement

एशिया कप और वर्ल्ड कप टीम से कटा पत्ता, विदेश में कहर बनकर टूटा ये भारतीय खिलाड़ी

टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने एशिया कप और वर्ल्ड कप टीम में जगह ना मिलने के बाद कमाल का प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। ये खिलाड़ी टीम से बाहर रहकर भी कहर बनकर टूट रहा है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: September 13, 2023 6:23 IST
county championship- India TV Hindi
Image Source : KENT TWITTER county championship

भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप के अपने दूसरे सुपर 4 मुकाबले में श्रीलंका का सामना कर रही है। एशिया कप में टीम इंडिया का प्रदर्शन अबतक शानदार रहा है। लेकिन जब एशिया कप और वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हुआ तो उसमें युजवेंद्र चहल का नाम नहीं था। जिसके बाद ये खिलाड़ी केंट के लिए काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए इंग्लैंड पहुंच गया। चहल ने अब काउंटी में अपना जलवा दिखाना शुरू कर दिया है।    

चहल का काउंटी में कमाल

भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने केंट के साथ काउंटी चैंपियनशिप में अपने अभियान की शुरुआत बेहतरीन अंदाज में की है। चहल ने नॉटिंघमशर के खिलाफ 3 विकेट चटकाए। 33 साल के इस स्पिनर ने सोमवार को चार दिन के मुकाबले के दूसरे दिन 20 ओवर में 52 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। 

इन बल्लेबाजों को किया आउट

चहल ने नॉटिंघमशर के बल्लेबाजों मैथ्यू मोंटगोमरी, लिंडन जेम्स और कैविन हैरिसन को आउट किया। जिसके बाद केंट के 446 रन के जवाब में टीम ने 219 रन तक 8 विकेट गंवा दिए थे। चहल ने सबसे पहले अपनी लेग स्पिन पर जेम्स को बोल्ड किया। केंट ने इसी सेशन में भारत के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के साथ भी करार किया था जिन्होंने पांच मैचों में 13 विकेट चटकाए। चहल भारत की टी20 टीम के नियमित सदस्य हैं लेकिन इस साल जनवरी से वनडे मुकाबले नहीं खेले हैं। 

वेस्टइंडीज में खेले थे चहल

चहल भारतीय टीम की ओर से पिछली बार वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैच की टी20 सीरीज में खेले थे। इस लेग स्पिनर ने केंट की ओर से तीन काउंटी मुकाबले खेलने के लिए करार किया है। वह नॉटिंघमशर और लंकाशर के खिलाफ घरेलू मैदान पर दो मुकाबले खेलने के बाद समरसेट के खिलाफ उसकी सरजमीं पर खेलेंगे। 

Input- भाषा

टीम इंडिया के नाम जुड़ गया शर्मनाक रिकॉर्ड, क्रिकेट इतिहास में कभी नहीं हुआ ऐसा कारनामा

भारत बनाम श्रीलंका मुकाबले में क्यों हो रही केएल राहुल की तारीफ, ये रही वो वजह

  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement