Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ZIM vs SCO, T20 World Cup: जिम्बाब्वे की टीम पहली बार सुपर 12 में पहुंची, स्कॉटलैंड को 5 विकेट से हराया

ZIM vs SCO, T20 World Cup: जिम्बाब्वे ने स्कॉटलैंड को 5 विकेट से हराकर पहली बार सुपर 12 स्टेज के लिए क्वॉलीफाई कर लिया है।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: October 21, 2022 18:19 IST
ZIM vs SCO, T20 World Cup- India TV Hindi
Image Source : GETTY ZIM vs SCO, T20 World Cup

Highlights

  • जिम्बाब्वे पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 राउंड में पहुंचा
  • स्कॉटलैंड को पहले राउंड के ग्रुप मैच में 5 विकेट से हराया
  • भारत के ग्रुप में हुई शामिल

ZIM vs SCO, T20 World Cup: जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम ने स्कॉटलैंड को पांच विकेट से हराकर पहली बार सुपर 12 स्टेज के लिए क्वॉलीफाई कर लिया है। 2007 में पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खेलनी वाली जिम्बाब्बे कभी भी दूसरे राउंड में नहीं पहुंच पाई थी। लेकिन इस बार उसने पहले दौर में न सिर्फ अपने ग्रुप को टॉप किया बल्कि सुपर 12 स्टेज में पहुंचने में भी सफल रही। सुपर 12 स्टेज में जिम्बाब्वे की टीम भारत, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और नीदरलैंड्स के साथ ग्रुप बी में शामिल होगी।

मैच की बात करें तो होबार्ट में स्कॉटलैंड और जिम्बाब्वे के बीच करो या मरो का मुकाबला खेला गया। स्कॉटलैंड के 133 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने दूसरे ही ओवर में अपने दो विकेट गंवा दिए। हालांकि कप्तान क्रेग एर्विन और सीन विलियम्स ने मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की और एक छोटी साझेदारी की।

विलियम्स हालांकि 7 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद क्रेग एर्विन ने सिकंदर रजा के साथ मिलकर 64 रनों की साझेदारी की और टीम के जीत के करीब ले गए। एर्विन ने आउट होने से पहले 54 गेंदों में 58 जबकि रजा ने 23 गेंदों में 40 रन बनाए। दोनों खिलाड़ियों के आउट होने के बाद रयान बर्ल और मिल्टन शुंबा ने मिलकर जीत दिला दी।

इससे पहले स्कॉटलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने 24 के स्कोर पर अपने दो विकेट गंवा दिए। लेकिन बाद में जॉर्ज मुंसे ने 54 रन की पारी खेली और मिडिल ऑर्डर में रिची बेरिंग्टन, कैलम मैक्लॉड और माइकल लीस्क के साथ मिलकर छोटी-छोटी साझेदारियां करते हुए टीम के स्कोर को 132 तक पहुंचाया। जिम्बाब्वे की तरफ से रिचर्ड नगारवा और तेंदल चतारा ने दो-दो विकेट लिए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement