Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2020 : मजबूत मुंबई इंडियंस को रोकना राजस्थान रॉयल्स के लिए होगा कठिन चुनौती

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 20वें मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच भिडंत होगी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 06, 2020 6:44 IST
IPL 2020 : मजबूत मुंबई...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20 IPL 2020 : मजबूत मुंबई इंडियंस को रोकना राजस्थान रॉयल्स के लिए होगा कठिन चुनौती

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 20वें मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच भिडंत होगी। अुब धाबी में खेले जाने वाले इस मुकाबले में जहां मुंबई इंडियंस का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर होगा। वहीं, राजस्थान रॉयल्स पर लय में लौटने का थोड़ा दबाव होगा।

लगातार 2 मैच में जीत दर्ज कर चुकी मुंबई इंडियंस पाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर है जबकि अपने शुरुआती दोनों मैचों में जीत हासिल करने वाली राजस्थान रॉयल्स को अपने पिछले दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

मुंबई ने टूर्नामेंट में अभी तक पांच मैच खेले हैं जिसमें उसे तीन जीत और दो हार मिली हैं। वहीं, राजस्थान का यह पांचवां मैच होगा और अभी तक खेले गए चार मैचों में उसे दो जीत और दो हार मिली है।

IPL 2020, RCB vs DC : हार के बाद कप्तान कोहली ने दिया संकेत, अगले मैच में आ सकता है ये मैच विनर खिलाड़ी

IPL 2020 के ओपनिंग मैच में चेन्नई के हाथों हार के बाद मुंबई की टीम ने जिस तरह का पलटवार किया है, वो तारीफ के काबिल है। इस समय मुंबई की टीम तीनों विभागों में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। इसकी गवाही टूर्नामेंट में टॉप-10 रन स्कोरर और टॉप-10 विकेट टेकर की लिस्ट दे रही है।

टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में मुंबई के 4 गेंदबाज शामिल हैं। मुंबई के ट्रेंट बोल्ट 8 विकेट के साथ चौथे और जेम्स पैटिनस 7 विकेट लेकर 5वें स्थान पर है जबकि जसप्रीत बुमराह छठे और राहुल 7वें पायदान पर काबिज हैं।

बल्लेबाजों की बात करें तो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों कि लिस्ट में कप्तान रोहित शर्मा चौथे पायदान पर बने हुए हैं। वहीं, केरन पोलार्ड ने 9वें और इशान किशन ने 10वें स्थान पर कब्जा किया हुआ हैं। मुंबई की बल्लेबाजी में काफी गहराई और यही चीज उसे बाकी टीमों से अलग बनाती है। 

दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स की टीम की बल्लाबी का भार स्टीव स्मिथ, जोस बटलर और संजू सैमसन के कंधों पर टिका हुआ है। ये तीनों अगर फेल होते हैं तो राजस्थान के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है। यही नहीं, टीम का कमजोर मिडिल आर्डर और लोअर आर्डर भी कप्तान स्मिथ की चिंता बढ़ाने वाला है।

IPL 2020, RCB vs DC : स्टोयनिस (53) के अर्द्धशतक के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रददर्शन से दिल्ली ने RCB को 59 रन से हराया

पिछले दोनों मैचों में हार का सामना करने वाली राजस्थान की टीम अपनी खोई हुई लय हासिल करने के लिए संघर्ष कर रही है। गेंदबाजी में टीम की कमान वैसे तो जोफ्रा आर्चर के हाथों में है लेकिन अन्य कोई गेंदबाज उनका साथ नहीं दे पा रहा है। हालांकि टॉम कुर्रन ने कुछ मैचों में आर्चर का साथ निभाया है लेकिन जीत के लिए सभी गेंदबाजों के योगदान की दरकार होगी।

हेड टू हेड 

दोनों टीमें 23 बार एक दूसरे से भिड़ी हैं जिसमें मुंबई और राजस्थान ने 11-11 मैच अपने नाम किए हैं। वहीं एक मैच में कोई नतीजा नहीं निकल सका हैै।

टीमें (सम्भावित) :

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे (विकेटकीपर), अनमोलप्रीत सिंह, अनुकूल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पांड्या, ईशान किशन, जेम्स पैटिनसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरन पोलार्ड, क्रूणाल पांड्या, मिशेल मैक्लेंघन, मोहसिन खान, नाथन कल्टर नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), राहुल चहर, सौरभ तिवारी, शेरफाने रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बाउल्ट।

राजस्थान रॉयल्स : स्टीव स्मिथ (कप्तान), अंकित राजपूत, बेन स्टोक्स, जोफरा आर्चर, जोस बटलर, महिपाल लोमरोर, मनन वोहरा, मयंक मारकंडे, राहुल तेवतिया, रियान पराग, संजू सैमसन, शशांक सिंह, श्रेयस गोपाल, वरुण एरॉन, रॉबिन उथप्पा, जयदेव उनादकट, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, डेविड मिलर, ओशाने थॉमस, अनिरुद्ध जोशी, एंड्रयू टाई, टॉम कुरैन।

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement