Thursday, May 02, 2024
Advertisement

KKR vs RCB Dream11 Prediction : विराट कोहली की कप्तानी में ड्रीम11 टीम में खेलेंगे ये खिलाड़ी

KKR vs RCB Dream11 टीम का कप्तान हमने विराट कोहली को बनाया है जबकि उप-कप्तान की जिम्मेदारी लॉकी फर्ग्युसन को सौंपी है जिन्होंने पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 21, 2020 7:22 IST
Kolkata Knight Riders vs Royal Challengers Bangalore Dream11 Prediction And Fantasy Tips- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Kolkata Knight Riders vs Royal Challengers Bangalore Dream11 Prediction And Fantasy Tips

आईपीएल 2020 का 39वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी में खेला जाना है। इस मुकाबले में आरसीबी की टीम केकेआर से एक कदम आगे रहेगी क्योंकि पिछली बार जब यह दोनों टीमें आपस में भिड़ी थी तो बैंगलोर ने कोलकाता पर 82 रन से जीत दर्ज की थी। आरसीबी की उस जीत में एबी डी विलियर्स ने 33 गेंदों पर 73 रन की नाबाद पारी खेलकर अहम रोल अदा किया था। आज की KKR vs RCB Dream11 टीम का कप्तान हमने विराट कोहली को बनाया है जबकि उप-कप्तान की जिम्मेदारी लॉकी फर्ग्युसन को सौंपी है जिन्होंने पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था।

ये भी पढ़ें - KKR vs RCB : आरसीबी की मजबूत टीम के आगे आंद्रे रसेल को चोट बन सकती है कोलकाता के लिए समस्या!

बल्लेबाजी क्रम (विराट कोहली, देवदत्त पडिक्कल, शुभमन गिल और नीतिश राणा)

KKR vs RCB Dream11 टीम में हमने बल्लेबाजी क्रम में विराट कोहली के साथ देवदत्त पडिक्कल, शुभमन गिल और नीतिश राणा को जगह दी है। पडिक्कल और गिल जहां अपनी-अपनी टीमों के लिए सलामी बल्लेबाजी करते हुए महत्वपूर्णम रन बनाते हैं, वहीं पिछले कुछ मैचों से फॉर्म से जूझ रहे राणा के आज रन बनाने की उम्मीद है। विराट कोहली तो हमेशा की तरह इस टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। उसे चाह कर भी हम बाहर नहीं रख सकते। कोहली ने अभी तक आईपीएल में खेले 9 मैचों में 347 रन बनाए हैं और वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में 5वें स्थान पर हैं।

एबी डी विलियर्स होंगे विकेट कीपर

KKR vs RCB Dream11 टीम के विकेट कीपर कि जिम्मेदारी हमने मिस्टर 360 एबी डी विलियर्स को सौंपी है। डी विलियर्स हर बार की तरह इस सीजन भी अपने बल्ले से लाजवाब प्रदर्शन कर रहे हैं। डी विलियर्स ने आईपीएल 2020 में अभी तक 57 की औसत और 190 के स्ट्राइकरेट से 285 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : दिल्ली के खिलाफ जीत के बावजूद पंजाब के हीरो निकोलस पूरन को है इस बात का मलाल

ऑलराउंडर (वॉशिंगटन सुंदर, क्रिस मॉरिस और सुनील नरेन)

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच से पहले केकेआर की टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी सुनील नरेन को उनके ऐक्शन को लेकर क्लीन चिट मिल गई है। आज के मुकाबले में वह चोटिल रसेल की जगह ले सकते हैं। अगर वह टीम में शामिल होते हैं तो वह हमारी ड्रीम11 टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं। अगर ऐसा नहीं होता तो आप नरेन की जगह रसेल को ही टीम में रख सकते हैं। इसके अलावा हमने वॉशिंगटन सुंदर और क्रिस मॉरिस को KKR vs RCB Dream11 टीम में जगह दी है जो महत्वपूर्णम विकेट निकालने के साथ-साथ बल्ले से भी कमाल दिखा सकते हैं।

गेंदबाजी आक्रमण (लॉकी फर्ग्युसन, नवदीप सैनी और वरुण चक्रवर्ती)

KKR vs RCB Dream11 टीम की गेंदबाजी की कमान लॉकी फर्ग्युसन के साथ नवदीप सैनी और वरुण चक्रवर्ती संभालेंगे। लॉकी ने पिछले मैच में हैदराबाद के खिलाफ पहले 4 ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट झटके थे और फिर सुपर ओवर में भी उन्होंने लाजवाब गेंदबाजी करते हुए 2 रन देकर दो विकेट लिए थे। उनकी इस परफॉर्मेंस को देकर पता चलता है कि वह शानदार फॉर्म में है। इसी वजह से हमने उन्हें इस टीम की उप-कप्तानी सौंपी है। टीम में इसके अलावा नवदीप सैनी और वरुण चक्रवर्ती हैं जो विकेट निकालने में माहिर हैं।

KKR vs RCB Dream11 Team : विराट कोहली, देवदत्त पडिक्कल, शुभमन गिल, नीतिश राणा, एबी डी विलियर्स, वॉशिंगटन सुंदर, क्रिस मॉरिस, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्युसन, नवदीप सैनी और वरुण चक्रवर्ती

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement