Saturday, May 11, 2024
Advertisement

BBL Final 2022 : पर्थ स्कॉचर्स और ​सिडनी सिक्सर्स ने सीएसके और मुंबई इंडियंस को पीछे छोड़ा

आईपीएल के अब तक के 14 साल के इतिहास की बात करें तो रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस पांच ​बार और एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके चार बार खिताब अपने नाम कर चुकी है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 28, 2022 16:08 IST
MS Dhoni- Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES MS Dhoni- Rohit Sharma

Highlights

  • पर्थ स्कॉचर्स और सिडनी सिक्सर्स के बीच हो रहा है बीबीएल फाइनल
  • इन दोनों टीमों के बीच पांच बार हुआ है बीबीएल का फाइनल मैच
  • सीएसके और मुंबई इंडियंस चार बार फाइनल में भिड़े हैं अब तक

BBL Final 2022 PRS vs SYS : आईपीएल को दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग कहा जाता है। दुनियाभर के क्रिकेट खिलाड़ी इसमें शामिल होने के लिए बेकरार रहते हैं, लेकिन सभी को मौका नहीं मिल पाता। हालांकि बीबीएल भी विश्व की बड़ी क्रिकेट लीग में से एक है और इसमें भी कई दिग्गज खेलते हुए नजर आते हैं। हालांकि भारत के लिए खेलने वाले खिलाड़ी इसमें शामिल नहीं हो पाते। आज बीबीएल यानी ​​बिग बैश लीग का फाइनल है। लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बाद पर्थ स्कॉचर्स और सिडनी सिक्सर्स ने फाइनल में अपनी जगह पक्की की है। जिस तरह से आईपीएल में भले ही आठ से दस टीमें खेलती हों, लेकिन एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके और मुंंबई इंडियंस सबसे बड़ी टीमें मानी जाती हैं। ऐसा ही कुछ सिडनी सिक्सर्स और पर्थ स्कॉचर्स का भी हाल है। 

यह भी पढ़ें : IND vs WI ODI Series : भारत के लिए इस खिलाड़ी ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

आईपीएल के अब तक के 14 साल के इतिहास की बात करें तो रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस पांच ​बार और एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके चार बार खिताब अपने नाम कर चुकी है। जब भी सीएसके और मुंबई इंडियंस की टीम आमने सामने होती है तो दुनियाभर के क्रिकेट फैंस दो धड़ों में बंटे हुए नजर आते हैं। मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच अब तक चार बार आईपीएल का फाइनल खेला गया है, ​जिसमें कभी मुंबई तो कभी चेन्नई ने बाजी मारी है। 

यह भी पढ़ें : ICC U19 World Cup 2022 : रोचक होगा भारत बनाम बांग्लादेश मुकाबला

जब ये दोनों टीमें टकराती हैं तो ये कहना मुश्किल हो जाता है कि कौन सी टीम भारी पड़ेगी। ऐसा ही कुछ बीबीएल में सिडनी सिक्सर्स और पर्थ स्कॉचर्स के बीच होता है। आज बीबीएल का फाइलन मैच कोई भी टीम जीते, लेकिन इन दोनों ने आज सीएसके और एमआई को एक मायने में पीछे छोड़ दिया है। इससे पहले बीबीएल के फाइनल में इन दोनों टीमों के बीच चार बार आमना सामना हो चुका है, ये पांचवी बार है कि ये दोनों दिग्गज टीमें टकरा रही हैं। सबसे ज्यादा बार फाइनल में आमने सामने होने का जो रिकॉर्ड अब तक सीएसके और मुंबई इंडियंस के नाम था, वो अब​ सिडनी सिक्सर्स और पर्थ स्कॉचर्स के नाम हो गया है। इतना ही नहीं, सीएसके और केकेआर के बीच भी भी अभी तक तीन फाइनल मैच खेले जा चुके हैं, ये मैच आईपीएल और चैंपियंस लीग टी20 में खेले गए हैं। आईपीएल 2021 का फाइनल भी एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके और इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली केकेआर के बीच हुआ था, ​जिसमें चेन्नई सुपर​किंग्स ने बाजी मारी और चौथी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement