Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs WI ODI Series : भारत के लिए इस खिलाड़ी ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वन डे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है। इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान भी कर दिया गया है। टीम की कप्तानी अब फुल टाइम कप्तान रोहित शर्मा करेंगे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 28, 2022 15:14 IST
Virat Kohli Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli Rohit Sharma

Highlights

  • भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वन डे और तीन टी20 मैच होंगे
  • विराट कोहली ने अब तक बनाए हैं वन डे में सबसे ज्यादा रन
  • भारतीय टीम अपने घर पर देगी वेस्टइंडीज की टीम को चुनौती

IND vs WI ODI Series : टीम इंडिया का अगला मिशन अब वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज है। भारतीय खिलाड़ी इस वक्त अपने अपने घर पर हैं और वेस्टइंडीज के साथ होने वाली सीरीज से पहले रेस्ट कर रहे हैं। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वन डे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है। इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान भी कर दिया गया है। टीम की कप्तानी अब फुल टाइम कप्तान रोहित शर्मा करेंगे। वहीं पूर्व कप्तान विराट कोहली बतौर खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे। 

यह भी पढ़ें : ICC U19 World Cup 2022 : रोचक होगा भारत बनाम बांग्लादेश मुकाबला 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले वन डे सीरीज होगी और उसके बाद बारी आएगी टी20 सीरीज की। तीन वन डे और तीन टी20 मिलाकर दोनों टीमों के बीच छह मैच खेले जाएंगे। पहले ये सभी मैच अलग जगह होने थे, लेकिन भारत में जिस तरह से लगातार कोविड के केस आ रहे हैं, इसलिए तीनों टी20 मैच अहमदाबाद में खेलने का फैसला लिया गया है, वहीं टी20 मैच कोलकाता में होंगे। इस बीच सभी की नजर पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली पर होने वाली है। क्योंकि उनके बल्ले से पिछले दो साल से भी ज्यादा वक्त से एक भी शतक नहीं निकला है, लेकिन भारत और वेस्टइंडीज के बीच जो भी वन डे मैच खेले गए हैं, उसमें विराट कोहली ने ही सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Update : तीन स्टेडियम में हो सकता है आईपीएल का पूरा सीजन

विराट कोहली ने अब तक वेस्टइंडीज के खिलाफ वन डे मैचों में 2235 रन बनाए हैं, जो किसी भी भारतीय बल्लेबाज के सबसे ज्यादा रन हैं। इतने रन बनाने के लिए विराट कोहली ने 38 पारियों का सहारा लिया है। वहीं इस मामले में दूसरे नंबर पर सचिन तेंदुलकर हैं, जिन्होंने 39 वन डे पारियों में 1573 रन बनाए हैं। इस मामले में कप्तान रोहित शर्मा भी ज्यादा पीछे नहीं हैं। तीसरा नंबर उन्हीं का है। रोहित शर्मा ने 31 पारियों में 1573 रन अपने नाम किए हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर राहुल द्रविड़ हैं, जिन्होंने 38 पारियों में 1348 रन बनाए हैं। अब इन टॉप 4 सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिला​ड़ियों की लिस्ट में से दो ही खिलाड़ी खेल रहे हैं, विराट कोहली और रोहित शर्मा। देखना होगा कि बतौर खिलाड़ी विराट कोहली और कप्तान बनने के बाद रोहित शर्मा का इस सीरीज में प्रदर्शन कैसा रहता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement