Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2022 GT vs KKR: आंद्रे रसेल ने आखिरी ओवर में झटके चार विकेट, बने ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज!

गुजरात टाइटंस के खिलाफ आंद्रे रसेल ने 5 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए हैं। उन्होंने आखिरी ओवर में अपना स्पेल शुरू किया और चार विकेट लेकर गुजरात को 156 पर रोका।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: April 23, 2022 18:03 IST
आंद्रे रसेल- India TV Hindi
Image Source : ट्विटर आंद्रे रसेल

वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने आईपीएल 2022 के 35वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस के खिलाफ 5 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए। रसेल ने पारी के आखिरी ओवर में अपना पहला ओवर फेंका और गुजरात के स्कोर को 156 रनों पर ही रोक लिया। वह आईपीएल के इतिहास में अपने स्पेल के सिर्फ एक ओवर में ही सबसे ज्यादा चार विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने हैं। इससे पहले केकेआर के ही लक्ष्मीरतन शुक्ला ने 0.5 ओवर में 6 रन देकर तीन विकेट झटके थे।

आपको बता दें गुजरात टाइटंस का स्कोर 19 ओवर के बाद 151 रन पर 5 विकेट था। टीम को उम्मीद थी कि स्कोर 160 के पार तक आराम से जाएगा। गेंदबाजी पर थे अपना पहला ओवर लेकर आ रहे आंद्रे रसेल। जिन्होंने पहली गेंद पर अभिनव मनोहर (2) को और दूसरी गेंद पर लॉक फर्ग्युसन (0) को रिंकू सिंह के हाथों कैच आउट करवाकर वापस पवेलियन का रास्ता दिखाया। 

इसके बाद हैट्रिक बॉल पर अल्जारी जोसेफ ने सिंगल ले लिया। स्ट्राइक पर आए सेट खिलाड़ी राहुल तेवतिया ने चौथी गेंद पर चौका जड़ दिया। अगली ही गेंद पर तेवतिया (17) भी रिंकू सिंह के हाथों कैच आउट हो गए। आखिरी गेंद पर बल्लेबाजी करने आए यश दयाल ने भी रसेल की गेंद पर उन्हें ही फॉलो थ्रू में कैच थमा दिया। रसेल पहले भी ऐसा कर चुके हैं। पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होंने 18वां और 20वां ओवर फेंका था और पांच विकेट अपने नाम कर लिए थे।

इस मैच की बात करें तो शुरुआती झटके के बाद हार्दिक पंड्या और ऋद्धिमान साहा ने पारी को अच्छी तरह आगे बढ़ाया। इसके बाद डेविड मिलर भी अच्छा खेले। लेकिन बीच के ओवरों में केकेआर के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की। आखिरी ओवर में फिर रसेल ने चार विकेट लेकर टीम का स्कोर 160 के अंदर ही रोक दिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement