Friday, May 17, 2024
Advertisement

IPL 2022 : अर्धशतक लगाते ही RCB के सबसे बड़े किंग बन जाएंगे विराट कोहली

विराट कोहली अगर अगर 50 रन से ज्यादा की पारी खेल देते हैं तो ये उनका 45वां अर्धशतक होगा। वहीं, अगर वे शतकीय पारी खेलते हैं तो छठा शतक लगाने में कामयाब हो जाएंगे।

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: May 25, 2022 15:33 IST
Virat Kohli in IPL- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Virat Kohli in IPL

Highlights

  • आईपीएल में आज आरसीबी और एलएसजी के बीच एलिमिनेटर खेला जाएगा
  • आईपीएल के पहले ही सीजन में प्लेऑफ में पहुंचने में कामयाब रही है एलएसजी
  • आरसीबी की टीम अभी तक एक भी बार आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है

आईपीएल 2022 में आज एक बेहद खास मुकाबला खेला जाना है। आरसीबी और एलएसजी के बीच एलिमिनेटर मैच है। ये मैच इसलिए भी खास है, क्योंकि जो टीम आज जीतेगी वो दूसरा क्वालीफायर खेलेगी, लेकिन जो भी टीम हार जाएगी, उसका सफर आईपीएल 2022 में खत्म हो जाएगा। आईपीएल में पहली बार खेलने वाली टीम लखनऊ सुपर जाएंट्स ने अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है, वहीं आरसीबी ने भी अच्छा खेल दिखाय है। एक बार फिर केएल राहुल और फॉफ डुप्लेसी आमने सामने होने वाले हैं। इस बीच आज का मैच आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए भी बहुत खास होने वाला है। विराट तो वैसे ही किंग कोहली हैं, लेकिन आज अगर वे एक और अर्धशतक लगा देते है तो वो काम कर देंगे जो अभी तक कोई भी नहीं कर पाया है। 

Virat Kohli

Image Source : PTI
Virat Kohli

विराट कोहली आईपीएल में लगा चुके हैं 44 अर्धशतक और पांच शतक 

विराट कोहली अगर अगर 50 रन से ज्यादा की पारी खेल देते हैं तो ये उनका 45वां अर्धशतक होगा। वहीं अगर वे शतकीय पारी खेलते हैं तो छठा शतक लगाने में कामयाब हो जाएंगे। इस तरह से 50 रन बनाते ही विराट कोहली 50 से ज्यादा अर्धशतकीय पारियां खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। अभी तक विराट कोहली से ज्यादा शतक तो दूसरे खिलाड़ियों ने भी मारे हैं, लेकिन एक ही टीम के लिए 50 रन से ज्यादा की 50 पारियां किसी भी खिलाड़ी ने नहीं खेली हैं। खुद​ विराट कोहली के लिए तो ये बड़ी उपलब्धि होगी ही, साथ ही आरसीबी के लिए भी बड़ी बात होगी। वैसे भी विराट कोहली आईपीएल इतिहास के अकेले ऐसे बल्लेबाज हैं, जो आईपीएल के पहले सीजन से लेकर अब तक एक ही टीम से खेलते आ रहे हैं। बाकी कोई भी बल्लेबाज ऐसा नहीं कर सका है।  

Virat Kohli

Image Source : IPLT20.COM
Virat Kohli

आरसीबी को कोहली के फार्म में आने का इंतजार
विराट कोहली के आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने अब तक 221 मैच खेले हैं और इसमें 6592 रन बनाने में कामयाब रहे है। विराट कोहली का आईपीएल में औसत 36.42 का है, वहीं उन्होंने 129.33 के औसत से रन बनाए हैं। उनके नाम पांच शतक और 44 अर्धशतक हैं। हालांकि इस आईपीएल में उनका बल्ला उस तरह से नहीं चला है, जिसके लिए वे जाने और पहचाने जाते हैं। हालांकि पिछले मैच में उन्होंने अपने फार्म में वापसी की कुछ झलक दिखलाई थी। आरसीबी और आरसीबी के फैंस चाहेंगे कि आज कोहली ​विराट पारी खेलकर टीम को जीत दिलाएंगे और टीम को क्वालीफायर 2 में एंट्री कराएंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement