Monday, April 29, 2024
Advertisement

हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल्स: इंग्लैंड से 2-3 से हारा भारत

भारत को हॉकी विश्व लीग फाइलन के पूल बी मैच में इंग्लैंड के हाथों 2-3 से शिकस्त झेलनी पड़ी जिसके लिये सैम वार्ड ने दो गोल दागे।

IANS Reported by: IANS
Updated on: December 03, 2017 11:06 IST
 Hockey World League Finals India went down fighting to...- India TV Hindi
Hockey World League Finals India went down fighting to lower ranked England 2-3

भुवनेश्वर: भारत को यहां हॉकी विश्व लीग फाइलन के पूल बी मैच में आज इंग्लैंड के हाथों 2-3 से शिकस्त झेलनी पड़ी जिसके लिये सैम वार्ड ने दो गोल दागे। डेविड गुडफील्ड ने इंग्लैंड को 25वें मिनट में आगे कर दिया जिसके बाद वार्ड ने 43वें और 57वें मिनट में टीम के लिये दो गोल दागे। 

भारत के लिये दोनों गोल पेनल्टी कार्नर से आये जिसमें आकाशदीप ने 47वें मिनट और रूपिंदरपाल सिंह ने 50वें मिनट में गोल किया। पहला क्वार्टर दोनों टीमों के लिये नीरस रहा क्योंकि दोनों टीमें तेज और आक्रामक हाकी खेलने के बावजूद गोल करने का अच्छा मौका नहीं बना सकीं। 

भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ जिस स्तर का खेल दिखाया था, वह आज उसके आसपास भी नहीं दिखी। वह कल संयोजित और नियंत्रित दिख रही थी लेकिन वह पहले क्वार्टर में बिलकुल इसके विपरीत दिखी। 

एसवी सुनील को एक मौके पर गेंद को ज्यादा समय अपने पास रखने का दोषी पाया गया। इंग्लैंड ने मौका मिलते ही भारतीय डिफेंस पर दबाव बना दिया। मैच का पहला मौका 25वें मिनट में तब मिला जब इंग्लैंड ने पहला पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन भारतीयों ने इसका अच्छा बचाव किया। हालांकि डेविड गुडफील्ड ने विपक्षी गोलकीपर सूरज करकेरा के पैड से डिफ्लेक्ट हुई गेंद को हासिल कर गोल दाग दिया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement