1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. भारतीय हॉकी टीम ने हासिल की अब तक की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग, चौथे स्थान पर जमाया कब्जा

भारतीय हॉकी टीम ने हासिल की अब तक की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग, चौथे स्थान पर जमाया कब्जा

भारतीय पुरुष हॉकी टीम FIH वर्ल्ड रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गई है। साल 2003 में FIH वर्ल्ड रैंकिंग की शुरुआत के बाद से ये भारतीय पुरुष हॉकी टीम की अब तक की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: March 02, 2020 19:18 IST
भारतीय हॉकी टीम ने...- India TV Hindi
Image Source : @THEHOCKEYINDIA/TWITTER भारतीय हॉकी टीम ने हासिल की अब तक की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग, चौथे स्थान पर जमाया कब्जा 

लुसाने। भारतीय पुरुष हाकी टीम विश्व रैंकिंग की नवीनतम तालिका में एक पायदान चढ़कर चौथे स्थान पर पहुंच गयी है जो उसकी 2003 में एफआईएच विश्व रैंकिंग शुरू होने के बाद सर्वोच्च रैंकिंग है।

एफआईएच हाकी प्रो लीग के पहले तीन दौर में शानदार फार्म से भारत पांचवें से चौथे स्थान पर पहुंचने में सफल रहा। भारत के आगे बढ़ने से ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना एक पायदान नीचे पांचवें स्थान पर खिसक गया। विश्व चैंपियन बेल्जियम शीर्ष पर बना हुआ है। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड का नंबर आता है।

जर्मनी और इंग्लैंड क्रमश: छठे और सातवें स्थान पर है जबकि न्यूजीलैंड आठवें स्थान पर है। महिला वर्ग में भारत नौवें स्थान पर है। नीदरलैंड शीर्ष पर काबिज है जबकि उसके बाद ऑस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना, जर्मनी और इंग्लैंड का नंबर आता है।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
Modi Us Visit 2021