Thursday, May 02, 2024
Advertisement

रानी रामपाल ने जीता वल्र्ड गेम्स एथलीट ऑफ द इअर अवॉर्ड

भारत की महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल को द वल्र्ड गेम्स एथलीट ऑफ द इअर 2019 पुरस्कार से नवाजा गया है।

IANS Edited by: IANS
Published on: January 30, 2020 23:15 IST
world games athlete of the year, Rani Rampal, Hockey India, hockey, FIH- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Rani Rampal

भारत की महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल ने द वल्र्ड गेम्स एथलीट ऑफ द इअर 2019 पुरस्कार जीत लिया है। यह पुरस्कार शानदार प्रदर्शन, सामाजिक सरोकार और अच्छे व्यवहार के लिए दिया जाता है। इस पुरस्कार के लिए लोगों ने मतदान किया। इस पुरस्कार के लिए 25 पुरुष तथा महिला नामांकित थे। इसके बाद इसे 10 का किया गया और फिर इसके लिए लोगों की राय ली गई।

रानी ने अवॉर्ड जीतने पर कहा, "मेरे लिए यह गर्व और सम्मान की बात है। यह अवॉर्ड मेरी टीम और मेरे देश को जाता है। जब आपका देश आपकी मेहनत की कद्र करता है तो यह अच्छा लगता है और जब अंतर्राष्ट्रीय खेल जगत उसे सम्मान देता है तो और भी अच्छा लगता है। जिन्होंने मुझे वोट किया उनका शुक्रिया। 2019 हमारी टीम के लिए शानदार साल रहा क्योंकि हमने टोक्यो ओलम्पिक 2020 के लिए क्वालीफाई किया। एक टीम के लिए हम 2020 को और बेहतर बनाना चाहते हैं।"

रानी के अलावा कराटे स्टार स्टैनीसलाव होरूना (यूक्रेन), कनाडाई पावरलिफ्टर चैम्पियन राहेया स्टिन और स्लोवानिया की स्पोर्ट क्लाइम्बिंग स्टार जांजा गार्नब्रेट को काफी मत मिले लेकिन रानी ने इन सबको पीछे छोड़ दिया।

15 साल की उम्र से भारत के लिए खेल रहीं रानी ने अब तक कुल 240 मैच खेले हैं। रानी की कप्तानी में भारतीय टीम टोक्यो ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement