Friday, April 19, 2024
Advertisement

ताशकंद करेगा पुरुष विश्व बॉक्सिंग चैंपियनशिप 2023 की मेजबानी

अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग संघ के अध्यक्ष उमर क्रेमलेव ने उज्बेकिस्तान के दौरे पर आधिकारिक रूप से घोषणा कर बताया कि 2023 आईबा पुरुष विश्व बॉक्सिंग चैंपियनशिप का आयोजन ताशकंद में किया जाएगा। 

IANS Reported by: IANS
Published on: April 03, 2021 8:25 IST
ताशकंद करेगा पुरुष...- India TV Hindi
Image Source : GETTY ताशकंद करेगा पुरुष विश्व बॉक्सिंग चैंपियनशिप 2023 की मेजबानी 

ताशकंद| अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग संघ के अध्यक्ष उमर क्रेमलेव ने उज्बेकिस्तान के दौरे पर आधिकारिक रूप से घोषणा कर बताया कि 2023 आईबा पुरुष विश्व बॉक्सिंग चैंपियनशिप का आयोजन ताशकंद में किया जाएगा। उज्बेकिस्तान मुक्केबाजी महासंघ के मेजबानी के लिए बोली लगाने के बाद ताशकंद शहर को 2023 विश्व बॉक्सिंग चैंपियनशिप की मेजबानी मिली है। आईबा के बोर्ड सदस्यों ने इसके पक्ष में मतदान किया।

क्रेमलेव ने कहा, "मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि ऐसा देश जिसके पास मजबूत मुक्केबाज हैं उन्हें 2023 चैंपियनशिप की मेजबानी दी जा रही है। मुझे विश्वास है कि हमें यहां प्रशंसकों का समर्थन और अच्छे मुकाबले देखने को मिलेंगे।"

अपने दौरे के दौरान क्रेमलेव ने एनओसी रुस्तम शाबदुराखमोनोव और उज्बेकिस्तान मुक्केबाजी महासंघ के फर्स्ट उपचैयरमैन साकेन पोलातोव के साथ देश में मुक्केबाजी को विकसित करने पर चर्चा की।

उज्बेकिस्तान बॉक्सिंग महासंघ के अध्यक्ष रुस्तम ने कहा, "उज्बेकिस्तान अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ का सक्रिय सदस्य रहा है। हमारे बॉक्सिंग में इतिहास अच्छा रहा है।" पोलातोव ने कहा, "हम आभारी हैं कि आईबा ने उज्बेकिस्तान को पुरुष विश्व बॉक्सिंग चैंपियनशिप की मेजबानी के लिए चुना है। यह एक बड़ा सम्मान और जिम्मेदारी है। हम उच्च स्तर पर टूर्नामेंट को बेहतर तरीके से आयोजित कराने की हर संभव कोशिश करेंगे।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement