Thursday, May 16, 2024
Advertisement

AFC U-17 Asian Cup Qualifiers: भारत ने जारी रखा अपना विजय रथ, म्यांमार को 4-1 से दी मात

AFC U-17 Asian Cup Qualifiers: एएफसी अंडर 17 एशिया कप 2023 के क्वालीफायर में भारत और म्यांमार के बीच खेले गए मैच में भारत ने 4-1 के अंतर से मैच जीत लिया।

Rishikesh Singh Edited By: Rishikesh Singh
Published on: October 08, 2022 13:20 IST
AFC U-17 Asian Cup Qualifiers India vs Myanmar- India TV Hindi
Image Source : TWITTER AFC U-17 Asian Cup Qualifiers India vs Myanmar

Highlights

  • भारत ने एशिया कप के क्वालीफायर में म्यांमार को हराया
  • भारत ने 4-1 के बड़े अंतर से जीता मैच
  • एशिया कप के क्वालीफायर में भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक

AFC U-17 Asian Cup Qualifiers: एएफसी अंडर 17 एशियाई कप 2023 क्वालीफायर में भारतीय टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। भारत ने इस टूर्नामेंट में अब तक हुए सभी मैच जीते हैं। एएफसी अंडर 17 एशिया कप के क्वालीफायर में भारत और म्यांमार के बीच खेला गया। इस मैच में भारत ने म्यांमार को करारी शिकस्त दे डाली। भारत ने इस मैच को 4-1 के बड़े अंतर से जीतकर दिखा दिया कि भारत में फुटबॉल का आने वाला कल सुनहरा है। 

कैसा रहा मैच 

इस मैच को जीतकर भारत ने टूर्नामेंट में जीत की हैट्रिक लगाते हुए म्यांमार को 4-1 से हरा दिया । भारत के चारों गोल पहले हाफ में हुए। इस मैच में भारत के कप्तान वी गुइटे और फॉरवर्ड टी गांगटे ने दो-दो गोल दागे। पहले हाफ में ज्यादा मौके नहीं बन सके लेकिन दोनों टीमों ने गेंद पर नियंत्रण बनाये रखा। कोरोउ सिंह ने 21वें मिनट में पहला हमला किया लेकिन उनका शॉट कमजोर रहा। भारत को पहली सफलता छह मिनट बाद गुइटे ने फ्रीकिक पर गोल करके दिलाई। भारत ने अगले 12 मिनट में तीन गोल और किए। गांगटे ने अपना पहला गोल करके भारत की बढ़त दुगुनी कर दी। गुइटे ने आठवें मिनट में अपना दूसरा गोल दागा। ब्रेक से तीन मिनट पहले गांगटे का शॉट क्रॉसबार से टकरा गया। उसने हालांकि 44वें मिनट में भारत के लिए चौथा गोल किया। म्यांमार के लिए एकमात्र गोल दूसरे हाफ में तू वेइ यान ने किया। 

क्या है पॉइंट्स टेबल का हाल 
पॉइंट्स टेबल की बात करें तो भारत अपने ग्रुप में सभी मैच जीतकर दूसरे स्थान पर है। वहीं सऊदी अरब ने भी अपने सभी तीन मैच जीते हैं। लेकिन भारत से ज्यादा गोल होने की वजह से वह पहला स्थान पर है। पॉइंट्स टेबल पर तीसरे स्थान पर कुवैत, चौथे पर म्यांमार और अंतिम स्थान पर मालदीव की टीम मौजूद है। रविवार को भारत का सामना सऊदी अरब से होगा। भारत इस मैच में भी अपने अच्छे प्रदर्शन को जारी रखते हुए सऊदी अरब से यह मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल पर नंबर वन पर आना चाहेगा।

यह भी पढ़े:

Lionel Messi: लियोनेल मेसी ने अपने करोड़ों फैंस को किया मायूस, कतर में अंतिम वर्ल्ड कप खेलने का किया ऐलान

Harmanpreet Singh: हरमनप्रीत जैसा कोई नहीं, लगातार दूसरे साल बने वर्ल्ड के बेस्ट हॉकी प्लेयर

ISL 2022 Live Streaming: आज खेला जाएगा आईएसएल का पहला मुकाबला, जानें कब, कहां और कैसे देखें मैच

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement