Friday, April 26, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलियन ओपन के उपविजेता मेदवेदेव ने दिया हैरानी वाला बयान, इसलिए रह सकते हैं विंबलडन और फ्रेंच ओपन से दूर!

दानिल मेदवेदेव ने कहा है कि वो फ्रेंच ओपन और विंबलडन जैसे ग्रैंडस्लैम प्रतियोगिताओं में खेलने के बजाए अपने देश रूस में होने वाले टूर्नामेंट्स में खेलने को तरजीह देंगे। मेदवेदेव ने बताया कि वह मेंस सिंगल्स फाइनल में शानदार प्रदर्शन के बावजूद टेनिस फैंस के बर्ताव से कितने निराश थे।

Raviraj Bhardwaj Written by: Raviraj Bhardwaj @raviraj1777
Updated on: February 01, 2022 14:33 IST
Daniil Medvedev of Russia makes his runners up speech after defeat in his Men’s Singles Final match - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Daniil Medvedev of Russia makes his runners up speech after defeat in his Men’s Singles Final match against Rafael Nadal 

Highlights

  • शानदार प्रदर्शन के बावजूद टेनिस फैंस के बर्ताव से निराश हुए मेदवेदेव
  • मेरे अंदर के बच्चे ने अब सपने देखना बंद कर दिया है: दानिल मेदवेदेव
  • मुझे पता नहीं कि 30 साल की उम्र के बाद मैं टेनिस खेलना चाहूंगा या नहीं: मेदवेदेव

रूस के टेनिस स्टार और दुनिया के नंबर-2 टेनिस खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव ने ऑस्ट्रेलियन ओपन फाइनल में राफेल नडाल से मिली हार के बाद एक हैरान करने वाला बयान दिया है। मेदवेदेव ने कहा है कि वो फ्रेंच ओपन और विंबलडन जैसे ग्रैंडस्लैम प्रतियोगिताओं में खेलने के बजाए अपने देश रूस में होने वाले टूर्नामेंट्स में खेलने को तरजीह देंगे। मेदवेदेव ने ये बातें ऑस्ट्रेलियन ओपन फाइनल के बाद हुए प्रेस कांफ्रेंस में कही।

अपने इमोशनल मोनोलॉग में दर्शकों का जिक्र किए बिना मेदवेदेव ने बताया कि वह मेंस सिंगल्स फाइनल में शानदार प्रदर्शन के बावजूद टेनिस फैंस के बर्ताव से कितने निराश थे। दुनिया के नंबर 2 खिलाड़ी ने कहा, " मेरे अंदर के बच्चे ने अब सपने देखना बंद कर दिया है। अब से मैं अपने लिए, अपने परिवार के लिए और उन लोगों के लिए खेलूंगा जो मुझ पर भरोसा करते हैं।"

मेदवेदेव ने कहा, "रोलां गैरों या विंबलडन से पहले अगर मास्को में हार्ड कोर्ट पर कोई टूर्नामेंट होगा तो मैं इसमें हिस्सा लूंगा भले ही इसके लिए मुझे विंबलडन या फ्रेंच ओपन से नाम वापस लेना पड़े।" उन्होंने आगे कहा, ""मैं सिर्फ एक छोटा सा उदाहरण देने जा रहा हूं। पांचवे सेट में भी राफा (राफेल नडाल) के सर्व करने से पहले, एक फैन ने मेरा उत्साह बढ़ाने के लिए कहा, '‘C’mon, दानिल।' जिसके बाद हजारों लोग ने उसे टारगेट करते हुए 'शश्श्श' की अवाज निकालकर उसे चुप करा दिया। लेकिन मेरे सर्व से पहले, मैंने इसे नहीं सुना। यह अपमानजनक है, यह निराशाजनक है। मुझे पता नहीं कि 30 साल की उम्र के बाद मैं टेनिस खेलना चाहूंगा या नहीं।"

बता दें कि 25 साल के टेनिस स्टार मेदवेदेव पूरे ऑस्ट्रेलियन ओपन के दौरान लगातार दर्शकों के निशाने पर रहे। लोकल खिलाड़ी निक किर्गियोस के खिलाफ मैच के बाद से ही वो लगातार दर्शकों के बर्ताव से निराश नजर आए। फाइनल मैच के दौरान दर्शकों के व्यवहार से उनके लिए काफी मुश्किलें खड़ी हुई जिसके बाद उन्होंने प्रेस कांफ्रेस के दौरान ये भावनात्मक बयान दिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement