Monday, April 29, 2024
Advertisement

League Cup: चेल्सी, टोटेनहैम और लिवरपूल लीग कप के सेमीफाइनल में पहुंचे

चेल्सी ने ब्रेंटफोर्ड को 2-0 से हराकर लीग कप फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। सेमीफाइनल में चेल्सी का मुकाबला टोटेनहैम से होगा।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: December 23, 2021 10:59 IST
Jorginho - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Jorginho of Chelsea celebrates with teammate Marcos Alonso after scoring their side's second goal from the penalty spot during the Carabao Cup 

Highlights

  • चेल्सी ने ब्रेंटफोर्ड को 2-0 से हराकर लीग कप फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया
  • टोटेनहैम ने एक अन्य मुकाबले में वेस्ट हैम के खिलाफ 2-1 से जीत दर्ज की
  • लिवरपूल ने लीस्टर सिटी को पेनल्टी शूटआउट में 5-4 से हरा दिया

चेल्सी ने ब्रेंटफोर्ड को 2-0 से हराकर लीग कप फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। सेमीफाइनल में चेल्सी का मुकाबला टोटेनहैम से होगा। टोटेनहैम ने एक अन्य मुकाबले में वेस्ट हैम के खिलाफ 2-1 से जीत दर्ज की। वहीं एक अन्य सेमीफाइनल लिवरपूल और आर्सनल के बीच खेला जाएगा। लिवरपूल ने लीस्टर सिटी को बेहद रोमांचक मुकाबले के पेनल्टी शूटआउट में 5-4 से हरा दिया। इससे पहले आर्सनल ने संडरलैंड को 5-1 से रौंद दिया था। 

चेल्सी और ब्रेंटफोर्ड के बीच मैच 80 मिनट तक गोलरहित था। पोंटस जानसन के आत्मघाती गोल से चेल्सी ने बढ़त बनायी जबकि जोर्गिन्हो ने 85वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदलकर स्कोर 2-0 किया। वहीं टोटेनहैम और वेस्ट हैम के बीच तीनों गोल पहले हाफ में पांच मिनट के अंदर किये गये। टोटेनहैम को स्टीव बर्गविन ने 29वें मिनट में बढ़त दिलायी लेकिन इसके तीन मिनट बाद जैरोड बोवेन ने वेस्ट हैम को बराबरी दिला दी। लुकास मोरा ने 34वें मिनट में टोटेनहैम को फिर बढ़त दिलायी जो उसने आखिर तक बरकरार रखी।

वहीं लिवरपूल और लेस्टर के बीच मैच निर्धारित समय तक 3-3 से बराबरी पर था जिसके बाद पेनल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया। लिवरपूल पहले हाफ के बाद 3-1 से पीछे चल रहा था लेकिन दूसरे हाफ में डिएगो जोटा और ताकुमी मिनामिनो के गोल से वह बराबरी करने में सफल रहा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement