Saturday, April 27, 2024
Advertisement

रोनाल्डो ने रचा इतिहास, इंटरनेशनल फुटबॉल में कोई नहीं कर पाया ऐसा

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम के साथ जोड़ लिया है। ये फुटबॉलर 200 इंटरनेशनल मैच खेलने वाला पहला खिलाड़ी बन चुका है।

Reported By : PTI Edited By : Deepesh Sharma Published on: June 21, 2023 14:48 IST
Cristiano Ronaldo- India TV Hindi
Image Source : AP Cristiano Ronaldo

दुनिया के महान फुटबॉलर्स में से एक क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने फुटबॉल जगत के तमाम वो रिकॉर्ड्स तोड़े हैं जिनकी कल्पना भी नहीं की जा सकती। करीब 20 साल से इंटरनेशनल फुटबॉल में प्रखर पर बने हुए रोनाल्डो के नाम अब एक और रिकॉर्ड हो चुका है। बता दें कि रोनाल्डो दुनिया के ऐसे पहले खिलाड़ी बन चुके हैं जिन्होंने 200 इंटरनेशनल मैच खेल लिए हैं।

रोनाल्डो ने रचा इतिहास 

क्रिस्टियानो रोनाल्डो 200 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले पहले पुरुष खिलाड़ी बने और इस उपलब्धि का जश्न उन्होंने 89वें मिनट में गोल दागकर मनाया जिससे पुर्तगाल ने यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप के क्वालीफायर में आइसलैंड को 1-0 से हराया। डेब्यू के लगभग 20 साल बाद पुर्तगाल के लिए 200वें मुकाबले की शुरुआत से पहले गिनीज विश्व रिकॉर्ड्स ने 38 साल के रोनाल्डो को सम्मानित किया। रोनाल्डो के मंगलवार को दागे गोल की बदौलत पुर्तगाल ने ग्रुप जे में चार मैच में चौथी जीत दर्ज करते हुए यूरो 2024 के लिए क्वालीफाई करने का अपना दावा मजबूत किया। 

नॉर्वे की टीम भी जीती

एर्लिंग हालैंड के दो गोल की मदद से नॉर्वे ने साइप्रस को 3-1 से हराया जबकि रोमेलु लुकाकु के दो गोल की बदौलत बेल्जियम ने एस्टोनिया को 3-0 से शिकस्त दी। पोलैंड को हालांकि दो गोल की बढ़त बनाने के बावजूद मालदोवा के खिलाफ 2-3 से शिकस्त झेलनी पड़ी। यूरो 2024 के मेजबान जर्मनी को भी मैत्री मैच में कोलंबिया के खिलाफ 0-2 से हार का सामना करना पड़ा। ग्रुप जे में रोनाल्डो ने पुर्तगाल की ओर से अपना 123वां अंतरराष्ट्रीय गोल दागा। 

उन्होंने गोंजालो इनासियो के हेडर से मिली गेंद को गोल में पहुंचाया। ग्रुप के अन्य मैचों में लग्जमबर्ग ने बोस्निया एवं हर्जेगोविना को 2-0 से हराया जबकि स्लोवाकिया ने लिचटेनस्टीन को 1-0 से शिकस्त दी। ग्रुप ए में नॉर्वे की जीत के बावजूद स्कॉटलैंड ने जॉर्जिया को 2-0 से हराकर अंक तालिका में शीर्ष पर अपनी जगह बरकरार रखी है। स्कॉटलैंड और जॉर्जिया के बीच मुकाबला तेज बारिश और मैदान पर पानी भरने से लगभग एक घंटा और 40 मिनट की देरी से शुरू हुआ। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement