Sunday, April 28, 2024
Advertisement

WTA Finals: कैरोलिन गार्सिया ने जीता महिला एकल का खिताब, खिताबी मुकाबले में आर्यना सबलेंका को हराया

WTA Finals: फ्रांस की कैरोलिन गार्सिया ने जीता महिला एकल का डब्ल्यूटीए फाइनल्स का खिताब।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: November 08, 2022 12:23 IST
Caroline Garcia, WTA finals- India TV Hindi
Image Source : GETTY कैरोलिन गार्सिया

WTA Finals: फ्रांस की स्टार टेनिस खिलाड़ी कैरोलिन गार्सिया ने डब्ल्यूटीए फाइनल्स टूर्नामेंट के एकल का खिताब जीत लिया है। 29 साल की इस खिलाड़ी ने खिताबी मुकाबले में सातवीं वरीयता प्राप्त आर्यना सबलेंका को सीधे सेटों में 7-6, 6-4 से हराया। यह गार्सिया का इस साल का चौथा और करियर का सबसे बड़ा खिताब है।

सत्र के आखिरी टूर्नामेंट के फाइनल में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली और पहला सेट टाई ब्रेकर तक चला। लेकिन गार्सिया ने सबलेंका की गलतियों का फायदा उठाते हुए जीत अपने नाम कर ली। इसके बाद दूसरे सेट में गार्सिया शुरू से ही हावी रहीं और सबलेंका को वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया।

गार्सिया ने 8 खिलाड़ियों वाले इस टूर्नामेंट में लगातार शानदार प्रदर्शन किया और सेमीफाइनल में पांचवीं वरीयता प्राप्त मारिया सक्कारी के खिलाफ सीधे सेटों में जीत हासिल की। बता दें कि गार्सिया की इस साल जून में रैंकिग 70 के पार थी लेकिन उसके बाद उन्होंने चार खिताब जीते और यूएस ओपन के सेमीफाइनल में भी पहुंचीं।

महिलाओं के युगल वर्ग में वेरोनिका कुद्रमेतोवा और एलिस मर्टेंस ने बाजी अपने नाम की। रूस की इस जोड़ी ने मौजूदा चैम्पियन बारबोरा क्रेजिसिकोवा और कटरीना सिनियाकोवा को 6-2, 4-6, 11-9 से हराकर खिताब पर कब्जा किया। कुद्रमेतोवा और मर्टेंस टाईब्रेकर में एक समय 7-2 से पीछे चल रही थी लेकिन इसके बाद उन्होंने लगातार छह अंक बनाकर खिताब अपने नाम किया। बता दें कि क्रेजिसिकोवा और सिनियाकोवा ने इस साल जिन तीन ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था उनमें उन्होंने खिताब जीता था लेकिन वह अपने सत्र का शानदार अंत नहीं कर पाए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement