Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Australian Open के फाइनल में हारे एचएस प्रणय, चीनी खिलाड़ी के खिलाफ गंवाया मुकाबला

एचएस प्रणय ने ऑस्ट्रेलिया ओपन के फाइनल मुकाबले में चीन के वेंग होंग यांग के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: August 06, 2023 14:49 IST
HS Prannoy- India TV Hindi
Image Source : PTI HS Prannoy

Australian Open Super 500: दुनियाभर के बैडमिंटन खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियन ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में एक-दूसरे का सामना कर रहे थे। इस टूर्नामेंट का आज फाइनल दिन था। जहां भारत के एचएस प्रणय के सामने चीन के वेंग होंग यांग थे। हालांकि इस मैच में एक टक्कर के मुकाबले के बाद एचएस प्रणय को हार का सामना करना पड़ा।

एचएस प्रणय को झेलनी पड़ी हार 

एचएस प्रणय को पुरुष एकल के फाइनल में चीन के वेंग होंग यांग से तीन गेम तक चले रोमांचक मैच में हार का सामना करना पड़ा। केरल के रहने वाले 31 वर्षीय प्रणय ने पहला गेम गंवाने के बाद अच्छी वापसी की लेकिन निर्णायक गेम में वह पांच अंक की बढ़त का फायदा नहीं उठा पाए और विश्व में 24वें नंबर के खिलाड़ी वेंग से 9-21, 23-21, 20-22 से हार गए। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच इससे पहले केवल एक मुकाबला हुआ था। प्रणय ने उस मैच में तीन गेम में जीत दर्ज करके मलेशिया मास्टर्स का खिताब जीता था।

सेमीफाइनल में राजावत को दी थी मात

वर्ल्ड रैंकिंग में 9वें नंबर के खिलाड़ी प्रणय ने सेमीफाइनल में अपने ही देश के प्रियांशू राजावत को मात दी थी। 21 साल के राजावत को सिर्फ 43 मिनट के मुकाबले में हरा दिया। उन्होंने इस मैच को 21-18, 21-12 से खत्म करते हुए अपने नाम किया। राजावत पहली बार सुपर 500 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे थे। आपको बता दें कि राजावत ऑरलियन्स मास्टर्स चैंपियन रह चुके हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement