Thursday, March 28, 2024
Advertisement

India Open: लक्ष्य सेन इंडिया ओपन के फाइनल में, विश्व चैम्पियन लोह कीन यू से होगा खिताबी मुकाबला

लक्ष्य सेन ने शनिवार को योनेक्स-सनराइज इंडिया ओपन के फाइनल में जगह बना लिया है। जहां उनका सामना सिंगापुर के विश्व चैम्पियन लोह कीन यू से होगा।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 15, 2022 17:57 IST
लक्ष्य सेन- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ BAI_MEDIA जीत के बाद खुशी का इजहार करते लक्ष्य सेन

Highlights

  • लक्ष्य सेन ने शनिवार को योनेक्स-सनराइज इंडिया ओपन के फाइनल में जगह बना लिया
  • लक्ष्य ने अंतिम चार मुकाबले में मलेशिया के एनजी त्जे योंग को हराया
  • लक्ष्य रविवार को फाइनल में सिंगापुर के विश्व चैम्पियन खिलाड़ी लोह कीन यू से भिड़ेंगे

लक्ष्य सेन ने शनिवार को योनेक्स-सनराइज इंडिया ओपन के फाइनल में जगह बना लिया है।  विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य ने अंतिम चार मुकाबले में मलेशिया के एनजी त्जे योंग को हराकर अपने पहले विश्व टूर सुपर 500 टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनायी। उत्तराखंड के 20 साल के खिलाड़ी ने  विश्व रैंकिंग में 60वें स्थान पर काबिज योंग को मेंस सिंगल्स सेमीफाइनल के करीबी मुकाबले में 19-21 21-16 21-12 से हराया। 

तीसरी वरीयता प्राप्त लक्ष्य रविवार को फाइनल में सिंगापुर के विश्व चैम्पियन लोह कीन यू से भिड़ेंगे। लोह को कनाडा के ब्रायन यांग के गले में खराश और सिरदर्द के बाद सेमीफाइनल से हटने के कारण वाकओवर दिया गया। दोनों खिलाड़ी पिछले साल डच ओपन के फाइनल में एक-दूसरे का सामना कर चुके है, जिसमें पांचवीं वरीयता प्राप्त लोह ने बाजी मारी थी। सेन दो सुपर 100 खिताब जीते चुके है जिसमें डच ओपन और सारलोरलक्स ओपन शामिल है।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement