Thursday, March 28, 2024
Advertisement

नीरज चोपड़ा ने दोहा डायमंड लीग में लहराया तिरंगा, जीत के साथ की चैंपियनशिप की शानदार शुरुआत

नीरज चोपड़ा ने दोहा डायमंड लीग में जीत के साथ धमाकेदार शुरुआत की है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: May 06, 2023 0:04 IST
Neeraj Chopra - India TV Hindi
Image Source : AP Neeraj Chopra

Neeraj Chopra: भारत के लिए टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर जो डायमंड लीग में भारत का परचम फहरा दिया है। उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए डायमंड लीग 2023 में जीत के साथ शुरुआत की है। नीरज ने पहले प्रयास में ही 88.67 मीटर का भाला फेंका है। जैकब वडलेज्ज दूसरे स्थान पर रहे हैं। वहीं, ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स तीसरे स्थान पर रहे हैं। 

नीरज चोपड़ा ने जीत के साथ की शुरुआत 

दोहा में हो रहा ये टूर्नामेंट डायमंड लीग सीरीज का पहला सीजन है। इसका समापन सितंबर में होगा। नीरज ने अपने पहले ही प्रयास में 88.67 मीटर का थ्रो फेंका। वहीं, दूसरे राउंड में 86.04 मीटर, तीसरे राउंड में 85.47 मीटर, चौथा राउंड में उन पर फाउल हो गया। पांचवें राउंड में 84.37 मीटर, छठे राउंड में 86.52 मीटर का थ्रो फेंका है। उन्होंने पहले राउंड के बाद से ही बढ़त ले ली थी। 

आखिर तक बनाए रखी बढ़त 

दोहा में कतर स्पोर्ट्स क्लब में होने वाले इवेंट में नीरज का मुकाबला टूर्नामेंट में टोक्यो ओलंपिक के रजत पदक विजेता जैकब वडलेज्च, विश्व चैंपियन एंडरसन पीटर्स, यूरोपीय चैंपियन जूलियन वेबर और पूर्व ओलंपिक चैंपियन केशोर्न वाल्कोट से था। ओलंपिक गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज ने पहले राउंड में ही 88.67 मीटर का थ्रो फेंका था। उन्होंने आखिर तक बढ़त बनाए रखी और वह विजय साबित हुए। 

दोहा डायमंड लीग में टॉप तीन स्थान पर रहने वाले खिलाड़ी:

नीरज चोपड़ा (88.67 मी)

जैकब वडलेज्च (88.63 मी)
एंडरसन पीटर्स (85.88 मी)

नीरज के छह राउंड

88.67 मीटर
86.04 मीटर
85.47 मीटर
फाउल
84.37 मीटर
86.52 मीटर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement