Saturday, April 27, 2024
Advertisement

RS-X 100 Natsukasii Pro Review: लग्जरी क्वालिटी के साथ मार्केट में धूम मचा रहा ये स्पीकर, बजट में है बेस्ट

RS-X 100 Natsukasii Pro Review: इस ब्लूटूथ स्पीकर के बारे में पहली चीज़ जो आपका ध्यान खींचती है, वह इसकी डिजाइन। आइए इसकी खासियत जानते हैं।

Vikash Tiwary Written By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: June 23, 2023 19:51 IST
RS-X 100 Natsukasii Pro Review- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV RS-X 100 Natsukasii Pro Review

RS-X 100 Natsukasii Pro Review: जापानी ऑडियो ब्रांड AIWA ने हाल ही में एक शानदार स्पीकर पेश किया था। कंपनी के पेश किए गए प्रोडक्ट अलग-अलग कैटेगरी में हैं। AIWA के पोर्टफोलियो में RS-X 150 Natsukasii Pro और RS-X 100 Natsukasii Pro स्पीकर काफी पॉपुलर हैं, जो मार्केट में काफी धूम मचा रहे हैं। ये थोड़े लग्जरी हैं। अगर आपको महंगे और लग्जरी गैजेट्स का शौक है और आप एक पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर की तलाश कर रहे हैं तो यह आपके लिए एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है। आज हम AIWA के RS-X 100 Natsukasii Pro स्पीकर का रिव्यू करेंगे और आपके लिए यह डिवाइस कितना सही साबित हो सकता है, यह जानेंगे।

RS-X 100 Natsukasii Pro Review

Image Source : INDIA TV
RS-X 100 Natsukasii Pro Review

डिजाइन में बेस्ट

अगर हम RS-X 100 Natsukasii Pro स्पीकर के डिजाइन की बात करें तो यह कंपनी के डीएनए को मैच करता हुआ दिखता है। यहां मेरा मतलब है कि आप AIWA के किसी भी प्रोडक्ट को देख लीजिए। गजब की खूबसूरती उसमें होती है। यह डिवाइस भी उसी तरह से लग्जरी दिखता है। स्पीकर में लगे चमड़े के कवर उसे और शानदार बनाते हैं। इस प्रोडक्ट को खरीदने पर कंपनी बॉक्स में एक यूएसबी-सी से यूएसबी-ए, एक औक्स केबल, एक मैनुअल और एक वारंटी कार्ड देती है।

RS-X 100 Natsukasii Pro Review

Image Source : INDIA TV
RS-X 100 Natsukasii Pro में आपको शानदार डिजाइन मिलती है।

परफॉर्मेंस वाइज एक्सीलेंट

कंपनी स्पीकर के दमदार परफॉर्मेंस को बनाए रखने की पूरी कोशिश करती दिखती है। जैसा कि AIWA के दूसरे ब्लूटूथ स्पीकर में देखने को मिलता है कि उसकी साउंड क्वालिटी क्रिस्टल क्लियर होती है। सेम यही आपको इस स्पीकर में भी मिलता है। अगर आपके पास एक बड़ी एलईडी टीवी है तो आप इस स्पीकर के मदद से घर को सिनेमाहॉल में तब्दील कर सकते हैं। कंपनी इसमें ब्लूटूथ 5.0 टेक्नोलॉजी दे रही है। इसमें एमपी3, डब्लूएमए, एफएलएसी, डब्ल्यूएवी के साथ बीटी, यूएसबी, टीएफ, औक्स, टीडब्ल्यूएस, डीएसपी, फोन कॉल और पावर डिस्प्ले का ऑप्शन मिलता है।

RS-X 100 Natsukasii Pro Review

Image Source : INDIA TV
RS-X 100 Natsukasii Pro में दिए गए साउंड कंट्रोल सिस्टम

Battery: लंबा चलेगा

आज के समय में कई कंपनियां अच्छा स्पीकर तो बना दे रही हैं, लेकिन वह उसके बैटरी पर अधिक ध्यान केंद्रित करने में नाकामयाब नजर आती हैं। AIWA ने इस बात को ध्यान में रखते हुए RS-X 100 Natsukasii Pro स्पीकर में शानदार बैटरी बैकअप दिया है। आप एक बार इसे चार्ज कर 8-10 घंटे तक  फिल्म देख सकते हैं। कम वॉल्यूम पर बैटरी और लंबा चलता है। बस इसमें कंपनी ने एक बात का खास ख्याल नहीं रखा है और वह है कि इसे चार्ज करने के लिए 6 घंटे का समय दिया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Reviews and Compare News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement