Friday, May 03, 2024
Advertisement

जियो को टक्कर देने आया एयरटेल का 'एक्सस्ट्रीम एयरफाइबर', छह माह के लिए देने होंगे सिर्फ इतने रुपये

एक्सस्ट्रीम एयरफाइबर इन-बिल्ट वाई-फाई 6 टेक्नोलॉजी वाला प्लग-एंड-प्ले डिवाइस है जो व्यापक इनडोर कवरेज प्रदान करेगा और एक साथ 64 डिवाइसों को कनेक्ट कर सकता है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: August 08, 2023 12:25 IST
एयरटेल एक्सस्ट्रीम एयरफाइबर- India TV Hindi
Image Source : AIRTEL एयरटेल एक्सस्ट्रीम एयरफाइबर

ब्रॉडबैंड मार्केट में रिलायंस जियो को कड़ी टक्कर मिलने जा रही है। दरअसल, एयरटेल ने दिल्ली और मुंबई के उपभोक्ताओं के लिए 'एयरटेल एक्सस्ट्रीम एयरफाइबर' लॉन्च किया है। कंपनी की तैयारी इस सर्विस को जल्द ही देश के अन्य शहरों में शुरू करने की है। एयरटेल ने इस वायरलेस होम वाई-फाई सर्विस 799 रुपये के प्लान के साथ लॉन्च किया है। यह उपभोक्ता को 100 एमबीपीएस तक की स्पीड प्रदान करती है। नए उपभोक्ता सिर्फ 2,500 रुपये के वन-टाइम रिफंडेबल सिक्योरिटी डिपोजिट के साथ छह महीने की अवधि के लिए इस सर्विस को ले सकते हैं। 

64 डिवाइसों के कर पाएंगे कनेक्ट 

एक्सस्ट्रीम एयरफाइबर इन-बिल्ट वाई-फाई 6 टेक्नोलॉजी वाला प्लग-एंड-प्ले डिवाइस है जो व्यापक इनडोर कवरेज प्रदान करेगा और एक साथ 64 डिवाइसों को कनेक्ट कर सकता है। सर्विस का लाभ उठाने के लिए, कस्टमर्स दिल्ली और मुंबई में चुनिंदा एयरटेल स्टोर पर जा सकते हैं और एक्सस्ट्रीम एयरफाइबर का ऑप्शन चुन सकते हैं। इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि एयरटेल एक्सस्ट्रीम एयरफाइबर फाइबर-डार्क क्षेत्रों में कंज्यूमर्स को इंटरनेट की पेशकश करेगा, जो ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों में अंतिम-मील कनेक्टिविटी समस्या का समाधान करेगा, जहां फाइबर बुनियादी ढांचे तक एक्सेस एक चुनौती है।

घर पर वाई-फाई के बेस्ट एक्सपीरियंस प्रदान करेगा

कंज्यूमर बिजनेस भारती एयरटेल के निदेशक शाश्वत शर्मा ने एक बयान में कहा, '''फाइबर टू द होम' हमेशा घर पर वाई-फाई के बेस्ट एक्सपीरियंस प्रदान करेगा, एयरफाइबर बाकी सभी के लिए एक्सपीरियंस गैप को पाटने में मदद करता है। आज, हमें दिल्ली और मुंबई में कंज्यूमर्स के लिए 'एक्सस्ट्रीम एयरफाइबर' लॉन्च करते हुए खुशी हो रही है, जिसे जल्द ही पूरे भारत में लॉन्च करने की योजना है।''

इनपुट: आईएएनएस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement