Friday, April 26, 2024
Advertisement

Xiaomi 14 कल होगा लॉन्च, 50MP ट्रिपल कैमरा और क्वालकॉम का Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर से होगा लैस

अगर आप शाओमी के फैन है और अपना पुराना फोन अपग्रेड करना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। शाओमी भारतीय बाजार में एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। कंपनी कल 7 मार्च को भारत में Xaiomi 14 को लॉन्च कर करेगा। कंपनी इस स्मार्टफोन को सिंगल वेरिएंट के साथ पेश करेगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 06, 2024 16:24 IST
xiaomi 14, xiaomi 14 price, xiaomi 14 india price leak, xiaomi 14 details, xiaomi 14 launch date, Te- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो शाओमी 14 में कंपनी ने कई सारे दमदार फीचर्स उपलब्ध कराए हैं।

xiaomi 14 India launch: अपने लिए या फिर घर के किसी मेंबर के लिए स्मार्टफोन खरीदने की प्लानिंग है तो आपके लिए अच्छी खबर है। भारत के स्मार्टफोन बाजार में पॉपुलर टेक ब्रैंड शाओमी अपने फैंस के लिए एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा है। शाओमी अपने ग्राहकों के लिए कल यानी 7 मार्च को Xiaomi 14 को लॉन्च करने जा रही है। लॉन्च से पहले ही इस स्मार्टफोन के फीचर्स और कीमत का खुलासा हो चुका है। 

आपको बता दें कि शाओमी Xiaomi 14 के साथ Xiaomi 14 Ultra को भी बाजार में पेश कर सकती है। दोनों ही स्मार्टफोन में यूजर्स को फोटोग्राफी के लिए Leica ब्रैंड के दमदार कैमरा मिलने वाले हैं। भारत में लॉन्च से एक दिन पहले ही इसकी कीमत और स्टोरेज ऑप्शन सामने आ चुके हैं। अगर आप इसे लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो बता दें कि इसके फीचर्स आपको खूब पसंद आने वाले हैं। 

फेमस टिप्स्टर अभिषेक यादव की तरफ से शाओमी 14 की कीमत का खुलासा किया गया है। लीक्स की मानें तो कंपनी Xiaomi 14 को सिंगल वेरिएंट के साथ लॉन्च कर सकती है जिसमें ग्राहकों को 12GB की रैम और 512GB की बड़ी स्टोरेज मिलने वाली है। शाओमी ने आईफन की तरह इस फ्लैगशिप फोन को बॉक्सी डिजाइन में तैयार किया है। 

Xiaomi 14 यहां देखें लाइव इवेंट

आपको बता दें कि Xiaomi 14 को कंपनी चीन और ग्लोबल मार्केट में पहले ही लॉन्च कर  चुकी है। अब इस फोन की भारत में एंट्री होने जा रही है। आप इसके लॉन्च इवेंट को शाओमी इंडिया के ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट में लाइव देख सकते हैं। आप इसे कंपनी के यूट्यूब चैनल पर भी देख सकते हैं। Xiaomi 14 का लाइव इवेंट 7 मार्च को शाम 7 बजे शुरू होगा। 

Xiaomi 14 प्राइस डिटेल

अगर आप इस स्मार्टफोन को खरीदना चाहते हैं तो बता दें कि यह एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन है इसलिए यह थोड़ा महंगा हो सकता है। लीक्स के मुताबिक इस स्मार्टफोन को कंपनी भारतीय बाजार में 65000 रुपये के प्राइस ब्रैकेट में लॉन्च कर सकती है। हालांकि लॉन्च ऑफर के तहत आपको शुरुआत में ही इस पर डिस्काउंट ऑफर भी देखने को मिल सकता है। 

Xiaomi 14 डिस्प्ले फीचर्स

Xiaomi 14 में आप आसानी से हैवी टास्क वाले काम भी कर पाएंगे। इसमें कंपनी ने क्वॉलकॉम का लेटेस्ट प्रोसेसर दिया है। यह स्मार्टफोन Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर के साथ एंट्री लेगा। इसमें कंपनी ने 6.36 इंच का OLED LTPO डिस्प्ले  दिया है। स्मूथ परफॉर्मेंस के लिए डिस्प्ले में 120Hz का रिफ्रेश रेट दिया गया है। 

Xiaomi 14 कैमरा और बैटरी

अगर आप स्मार्टफोन से फोटोग्राफी करना पसंद करते हैं तो यह फोन खूब पसंद आने वाला है। इसके रियर पैनल में कंपनी ने ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है। प्राइमरी कैमरा 50MP सेंसर के साथ आता है। सेकंडरी कैमरा भी 50MP का मिलता है जो कि एक अल्ट्रा वाइड सेंसर है। इसके साथ ही इसमें 50 मेगापिक्सल का टेलिफोटो सेंसर भी दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 32 मेगापिक्सल का दमदार कैमरा मिलता है। स्मार्टफोन को पॉवर देने के लिए इसमें 4610mAh की बैटरी मिलती है जो कि 90 W की फास्ट चार्जिंग से चार्ज होती है। 

यह भी पढ़ें- Samsung ने चुपके से घटा दी Galaxy S23 5G की कीमत, यहां मिल रहा है तगड़ा डिस्काउंट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement