Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

तेलंगाना में कांग्रेस ने अभी तक नहीं किया फ्री बिजली का ऐलान, BRS ने जनता से कहा- सोनिया गांधी के घर भेजें बिल

BRS नेता के.टी. रामा राव ने तेलंगाना की कांग्रेस सरकार को घेरते हुए दबाव बनाया कि जब तक मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी राज्य में मुफ्त बिजली की घोषणा नहीं कर देते, तब तक जनता अपने बिजली के बिल सोनिया गांधी के घर भेजे।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: January 20, 2024 21:44 IST
kt rama rao- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO भारत राष्ट्र समिति (BRS) के कार्यकारी अध्यक्ष के.टी. रामा राव

हैदराबाद: भारत राष्ट्र समिति (BRS) के कार्यकारी अध्यक्ष के.टी. रामा राव ने तेलंगाना के लोगों से अपील की है कि वे अपने बिजली बिलों का भुगतान तब तक न करें जब तक कि विधानसभा चुनावों में कांग्रेस द्वारा किए गए वादे के अनुसार मुफ्त बिजली प्रदान नहीं की जाती है। रामा राव ने मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी के चुनाव प्रचार के बयान का हवाला दिया, जहां उन्होंने वादा किया था कि पार्टी के सत्ता संभालने के बाद पूर्व कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी बिजली बिलों को माफ कराएंगी।

"सोनिया गांधी के आवास पर भेजें अपने बिल"

के.टी. रामाराव ने जनता को सलाह दी, "अगर अधिकारी मौजूदा बिलों के भुगतान की मांग करते हैं, तो उन्हें रेवंत रेड्डी का वीडियो दिखाएं।" उन्होंने कहा कि लोगों को अपने मौजूदा बिल नई दिल्ली में 10 जनपथ स्थित सोनिया गांधी के आवास पर भेजना चाहिए। बीआरएस नेता ने जोर देकर कहा कि कांग्रेस को गृह ज्योति योजना के तहत मुफ्त बिजली प्रदान करने और किराए के घरों में रहने वाले किरायेदारों को लाभ देने की अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करना चाहिए। इस दौरान राव ने कांग्रेस सरकार से महा लक्ष्मी योजना के तहत राज्य की प्रत्येक महिला को तुरंत 2,500 रुपये का वितरण शुरू करने का आग्रह किया। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि कांग्रेस सरकार ने अपने वादों को पूरा करने से बचने का प्रयास किया तो बीआरएस उसे नहीं बख्शेगी।

"रेवंत रेड्डी बन सकते हैं तेलंगाना के एकनाथ शिंदे"

तेलंगाना भवन में हैदराबाद और सिकंदराबाद संसदीय क्षेत्रों के नेताओं को संबोधित करते हुए, के.टी. रामा राव ने लोकसभा चुनावों के बाद कांग्रेस और भाजपा के बीच गठबंधन की भविष्यवाणी की, जिसमें रेवंत रेड्डी तेलंगाना के 'एकनाथ शिंदे' बन जाएंगे। रेवंत रेड्डी के बयानों की आलोचना करते हुए, राव ने उन्हें बीआरएस के खिलाफ कार्रवाई पर विचार करने से पहले निर्धारित 100 दिनों के भीतर वादे पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी। बीआरएस को दफनाने के सीएम रेवंत रेड्डी के बयान का जवाब देते हुए, के.टी. रामा राव ने इस तरह के कृत्य के पीछे के उद्देश्यों पर सवाल उठाया और तेलंगाना के विकास के लिए बीआरएस की स्थायी प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला।

"विधानसभा चुनाव केवल एक अस्थायी झटका"

इस दौरान के.टी. रामा राव ने इस बात पर जोर दिया कि बीआरएस अभी या भविष्य में भाजपा के साथ कोई गठबंधन नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी के पास राज्य में भाजपा के प्रभाव को रोकने की ताकत है। रामा राव ने चुनौतियों का सामना करने में बीआरएस के लचीलेपन पर प्रकाश डाला और कहा कि यह दर्शाता है कि विधानसभा चुनाव परिणाम केवल एक अस्थायी झटका था।

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement