1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विषय

line of actual control वीडियो

भारत-चीन के बीच कोर कमांडर स्तर की छठे दौर की वार्ता आज

समाचार पत्रिका | Sep 21, 2020, 11:18 AM IST


भारत-चीन के बीच कोर कमांडर स्तर की छठे दौर की वार्ता सोमवार (21 सितंबर) को होगी। भारत और चीन के बीच सोमवार को कोर कमांडर स्तर की वार्ता पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा के चीन वाले हिस्से मोल्दो में होगी। भारत-चीन के बीच कोर कमांडर स्तर की वार्ता के दौरान पहली बार विदेश मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी के भारतीय प्रतिनिधिमंडल में शामिल होंगे। भारत-चीन के बीच होने वाली कमांडर लेवल की बातचीत में अधिक से अधिक ठोस परिणाम हासिल किया जा सके इसके लिए भारत सरकार ने ये रणनीति अपनाई है।

भारत-चीन गतिरोध: राजनाथ सिंह आज सीडीएस, एनएसए और 3 सशस्त्र सेवा प्रमुखों से करेंगे मुलाकात

समाचार पत्रिका | Sep 11, 2020, 02:06 PM IST

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा के साथ स्थिति पर चर्चा करने के लिए आज सुबह 11 बजे रक्षा विभाग के प्रमुख जनरल बिपिन रावत, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और तीन सेवा प्रमुखों के साथ बैठक करेंगे।

भारत-चीन सीमा तनाव: चुशुल में ब्रिगेड कमांडर स्तर की बैठक का 4 वां दौर चल रहा है

समाचार पत्रिका | Sep 03, 2020, 04:06 PM IST

भारत-चीन सीमा पर चल रहे तनाव के बीच, अपने चीनी समकक्ष के साथ भारतीय सेना के ब्रिगेड कमांडर की बैठक दक्षिणी तट पर पैंगोंग झील के हालात से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने के लिए चुशुल / मोल्दो में चल रही है।

अगर चीन आया तो इस बार में 15 मिनट में खेल खत्म, देखिए Exclusive Report

Jul 07, 2020, 07:52 PM IST

चीन अब शांति की बात कर रहा है, लेकिन उसपर भरोसा करना बहुत मुश्किल है। अगर उसने इसबार गुस्ताखी की तो भारतीय सेना महज 15 मिनट में उसका खेल खत्म कर देगी। देखिए ये खास रिपोर्ट।

आज की बात रजत शर्मा के साथ | 6 जुलाई, 2020

आज की बात | Jul 06, 2020, 11:18 PM IST

इंडिया टीवी विशेष, श्री रजत शर्मा, एडिटर-इन-चीफ़, ज्वलंत मुद्दों पर इंडिया टीवी न्यूज़ पर चर्चा |

कुरुक्षेत्र: जानिए कैसे भारत ने चीन को गलवान से पीछे हटाया

Jul 06, 2020, 08:40 PM IST

भारत और चीन दोनों इस बात पर सहमत हुए कि वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के साथ सैनिकों का जल्द से जल्द disengagement किया जाए और सीमावर्ती क्षेत्रों में शांति की बहाली की जाए।

एनएसए डोभाल और चीनी एफएम वांग सैनिकों के disengagement पर सहमत

समाचार पत्रिका | Jul 06, 2020, 06:05 PM IST


लद्दाख में लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) चीन को पीछे हटाने के लिए भारत ने चारों तरफ से जो दबाव बनाया था उसके आगे चीन को झुकना पड़ा है और अब चीन LAC से अपनी सेना को पीछे हटाने पर राजी हो गया है। रविवार को भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवल और चीन के विदेश मंत्री वांग यी के बीच हुई बातचीत में यह फैसला हुआ है।

X