Tuesday, June 25, 2024
Advertisement

'अब तो छुट्टा सांड हो गया हूं किसी से भी भिड़ सकता हूं', चुनाव प्रचार के दौरान बोले बृजभूषण शरण सिंह

बृजभूषण शरण सिंह ने एक चुनावी प्रचार के दौरान खुद को 'छुट्टा सांड' करार दे दिया है। बता दें कि वे एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

Reported By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: May 17, 2024 17:59 IST
बृजभूषण शरण सिंह- India TV Hindi
Image Source : PTI बृजभूषण शरण सिंह

लोकसभा चुनाव में हर राजनीतिक पार्टी जोर-शोर से प्रचार में जुटी हुई है। खासकर बीजेपी क्योंकि उनका नारा है इस बार 400 पार। इसी बीच सबसे ज्यादा विवादों में घिरे रहने वाले सांसद बृजभूषण शरण सिंह फिर सुर्खियां बटोर रहे हैं। कैसरगंज में बृजभूषण सिंह ने एक चुनावी प्रचार के दौरान खुद को 'छुट्टा सांड' बता दिया है। बता दें कि इन दिनों सांसद बृजभूषण शरण सिंह अपने छोटे बेटे करण भूषण सिंह के लिए चुनावी प्रचार कर रहे हैं।

'न बूढ़ा हुआ हूं, न रिटायर'

सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने बीते दिन कर्नलगंज में आयोजित मंच से कहा कि न बूढ़ा हुआ हूं, न रिटायर हुआ हूं। पहले जितना आपके बीच में रहता था, उससे दोगुना आपके (जनता) के बीच में रहूंगा और पूरी ताकत के साथ काम करूंगा। अभी बहुत कुछ करने को बाकी है। बहुत कुछ करना है। मुझे पता है कि कहां सड़क की जरूरत है, मुझे पता है कहां पुल की जरूरत है।

आगे बोले कि क्षेत्र की सारी समस्याएं हमें पता हैं और अब तो मैं छुट्टा सांड हो गया हूं, अब तो आपके लिए किसी से भी भिड़ सकता हूं.. अवधी में बोले का करीहें हमार न जीतिए और हमसे ज्यादा मनई नाए हैं केहू के पास (क्या करेंगे मेरा, हमसे नहीं जीत पाएंगे। मेरे पास से ज्यादा आदमी किसी के पास नहीं है।) तो जरूरत पड़ेगी तो लड़ाई लडूंगा। आपकी सारी समस्याएं हम देख रहे हैं आपको डबल सांसद मिलेगा। जानकारी दे दें कि बीजेपी ने इस बार बृजभूषण का टिकट काटकर उनके छोटे बेटे करण भूषण सिंह को दिया है। 

कैसरगंज सीट का समीकरण 

कैसरगंज लोकसभा सीट लोकसभा सीट बहराइच जिले के तहत आती है। यहां जातीय समीकरण पर गौर करें तो यह सीट ब्राह्मण बाहुल्य क्षेत्र है। अनुमानों के मुताबिक कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र में करीब 20 प्रतिशत ब्राह्मण और 18 प्रतिशत दलित आबादी है। वहीं, राजपूत मतदाताओं की तादाद करीब 10 प्रतिशत है तो 12 प्रतिशत यादव, 9 प्रतिशत निषाद और करीब 7 प्रतिशत कुर्मी वोटर हैं। साथ ही मुस्लिम वोटर की बात करें तो इनकी तादाद भी करीब 18 प्रतिशत है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement